March 28, 2024

मुख्यमंत्री मनोहर लाल 29 जून को अपने प्रस्तावित दौरे कार्यक्रम के अनुसार करनाल की जनता को 32 करोड़ 28 लाख रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे। इनमें करीब 7 करोड़ रुपये की लागत से बने 33 केवी के दो पॉवर सब-स्टेशन तथा करीब 25 करोड़ 53 लाख रुपये की लागत से बनने वाले विभिन्न विकास कार्य शामिल हैं।

इसके अलावा मुख्यमंत्री द्वारा हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत गठित 126 स्वयं सहायता समूहों को करीब 1 करोड़ 86 लाख रुपये की राशि के स्वीकृत लोन के प्रमाण पत्र वितरित किए जाएंगे तथा स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों की सफल कहानी पर आधारित पुस्तक का भी विमोचन किया जाएगा। इसके उपरांत मुख्यमंत्री मनोहर लाल नई अनाज मण्डी में प्रात: 9 बजे से जनता दरबार लगाकर आम लोगों की  निजी व सामूहिक समस्याओं का निराकरण करेंगे।

यह जानकारी उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी जरूरी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं, सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और ट्रैफिक व्यवस्था पर भी पूरी निगरानी रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शुक्रवार को अनाज मंडी परिसर से ही सैक्टर-32 में  करीब 2 करोड़ 53 लाख रुपये की लागत से बने 33 केवी के पावर सब स्टेशन व सैक्टर-4 में करीब 2 करोड़ 36 लाख रुपये की लागत से बने 33 केवी के पावर सब-स्टेशन का उद्घाटन करेंगे।

इन विकास कार्यों का मुख्यमंत्री करेंगे शिलान्यास

उपायुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल इसी स्थान से डब्ल्यू.जे.सी. नहर की मेन लाईन लॉवर की क्षमता बढ़ाने के कार्य का शिलान्यास करेंगे। इस कार्य पर करीब 13 करोड़ 38 लाख रुपये की राशि खर्च होगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल इसी स्थान से जुण्डला की अनाज मण्डी में बनने वाले प्लेटफार्म के निर्माण कार्य की आधारशिला रखेंगे। इस पर करीब 7 करोड़ 78 लाख रुपये खर्च होंगे। मुख्यमंत्री द्वारा हांसी-बुटाना माईनर के किनारे पर सालवन से हैफड शुगरमील असंध तक फुटपाथ के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया जाएगा। इस निर्माण कार्य पर करीब 4 करोड़ 37 लाख रुपये खर्च होंगे।

सैक्टर-32 में  करीब 2 करोड़ 53 लाख रुपये की लागत से बने 33 केवी के नये पॉवर सब स्टेशन का मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन

उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा करनाल शहर के उपभोक्तओं को अच्छी वोल्टेज व निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए करनाल के सैक्टर 32 में 33 केवी का एक नया पॉवर सब-स्टेशन  का निर्माण किया गया है। इस सब-स्टेशन के बनने से सैक्टर 32, 33, 7, 8, नर्सी विलेज क्षेत्रों के लगभग 3000 उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।

सैक्टर-4 में  करीब 2 करोड़ 36 लाख रुपये की लागत से बने 33 केवी के नये पॉवर सब स्टेशन का मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन

उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा करनाल शहर के उपभोक्तओं को अच्छी वोल्टेज व निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए करनाल के सैक्टर 4 में 33 केवी का एक नया पॉवर सब-स्टेशन  का निर्माण किया गया है। इस सब-स्टेशन के बनने से सैक्टर 4, 5, ट्रंासपोर्ट नगर, जीटी रोड, विकास नगर, सूरज नगर, रांवर रोड, मेरठ रोड, पृथ्वी विहार, रामपुरा, कटाबाद क्षेत्रों के लगभग 5000 उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.