प्रदेश में हमने विकास के साथ-साथ व्यवस्था परिवर्तन पर भी काम किया है-मुख्यमंत्री मनोहर लाल।

0
Advertisement

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केन्द्र सरकार के 4 साल पूरे होने पर विशेष सम्पर्क अभियान के तहत करनाल के प्रोफेसर जे.एस. कल्याणा व प्रसिद्ध समाजसेवी पदमसेन गुप्ता के निवास पर जाकर उनसे मुलाकात की तथा उनके व परिवार की कुशलक्षेम की जानकारी ली तथा उन्हे सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाशित साफ नियत-सही विकास नामक पुस्तक भेंट की।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का शुक्रवार को अचानक करनाल में आगमन हुआ। उन्होने अपने आगमन के दौरान शहर के मॉडल टाऊन निवासी प्रबुद्ध व्यक्ति, दयाल सिंह कॉलेज करनाल के सेवानिवृत्त प्रिंसीपल जे.एस. कल्याणा व सैक्टर-13 निवासी समाजसेवी पदमसेन गुप्ता के निवास पर पहुंचकर बातचीत की और कहा कि आप जैसे समाज के प्रबुद्ध व्यक्तियों पर हमे नाज है। समाज का जो हमारे ऊपर ऋण है, इस ऋण को हम समाज के अंतिम व्यक्ति का उत्थान करके पूरा कर सकते हैं।

Advertisement


भारतीय जनता पार्टी की मंशा है कि देश व प्रदेश की सरकारो द्वारा जो भी कल्याणकारी योजना चलाई गई है, उन सभी योजनाओं का लाभ समाज की अंतिम पक्ंित में खड़े व्यक्ति को भी मिले। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में हमने विकास के साथ-साथ व्यवस्था परिवर्तन पर भी काम किया है।

प्रोफेसर जे.एस. कल्याणा व समाजसेवी पदमसेन गुप्ता को केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यो तथा भाजपा की नितियो से सबंधित साफ नियत-सही विकास नामक पुस्तक भी भेंट की। उन्होने पुस्तक भेंट करते हुए कहा कि इस पुस्तक में केन्द्र व राज्य सरकार की उपलब्धियां दर्ज हैं। इसे पढऩे के बाद आपको गर्व महसूस होगा। मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश में हमने विकास के साथ-साथ व्यवस्था परिवर्तन पर भी काम किया है। सरकार की कारगुजारी में पारदर्शिता लाई है तथा अंतिम व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाने में काम किया है।

डॉ. जे.एस. कल्याणा ने बताया कि यह मुख्यमंत्री की उनके साथ अचानक भेंट थी और इस भेंट के बाद उन्हे गर्व भी हुआ है। उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री ने उनसे कोई राजनीतिक विषय पर बातचीत नही कि बल्कि उनके परिवार व समाज के सहयोग में योगदान देने पर चर्चा की और दिनचर्या जानी।

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री ने उनसे बताया कि केन्द्र सरकार के 4 साल पूरे हो गए हैं, जिन लोगो ने समाज के उत्थान के लिए अपने जीवन में अच्छे कार्य किए हैं, ऐसे लोगो के बीच में भाजपा के मंत्री, विधायक व अन्य पदाधिकारी सरकार द्वारा की जा रही गतिविधियों की जानकारी दे रहे हैं। डॉ. कल्याणा ने बताया कि मुख्यमंत्री का यह सराहनीय कदम है और मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि यह एक सामाजिक वार्ता थी।

मुख्यमंत्री अपने दौरे के दौरान सैक्टर-13 निवासी समाजसेवी पदमसेन गुप्ता के निवास पर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने पदमसेन गुप्ता से उनके परिवार, रोजगार व स्वास्थ्य की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार द्वारा देश व प्रदेश की जनता के लिए किए जा रहे विकास कार्यो के बारे में भी बताया और कहा कि आप जैसे समाजसेवियों द्वारा समाज के उत्थान के लिए जो कार्य किया जा रहा है, वह सराहनीय है।

भाजपा का भी उद्देश्य है कि वह प्रबुद्ध व्यक्तियो से मिलकर सरकार की गतिविधियों को जानकारी दे रहे हैं, वहीं इन प्रबुद्ध व्यक्तियों से समाज के उत्थान को बढावा देने के लिए चर्चा की जा रही है। इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द, जिला महामंत्री योगेन्द्र राणा, राजबीर शर्मा, भाजपा के वरिष्ठ नेता अशोक सुखीजा, मेयर रेनू बाला गुप्ता, उपवरिष्ठ महापौर कृष्ण गर्ग, शमशेर नैन, पूर्व मंत्री शशिपाल मेहता, अशोक मदान, कुलदीप शर्मा, दर्शन सिंह सहगल, कविन्द्र राणा, सतीश राणा, नरेन्द्र पंडित, सुनील गोयल, सहित भाजपा कार्यकर्ता व गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.