March 29, 2024

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंजीसाहब गुरूद्वारा में माथा टेका, संतो से लिया आशीर्वाद, पटना साहिब के जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह ने मुख्यमंत्री को किया सिरोपा भेंट, कहा मुख्यमंत्री मनोहर लाल है रखते है गुरू ग्रंथ साहिब में सच्ची आस्था।

करनाल 30 दिसम्बर, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सर्राफा बाजार स्थित मंजीसाहब गुरूद्वारा में माथा टेक कर संतो से आशीर्वाद लिया। तख्त पटना साहिब के जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह ने अरदास की और कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा पिछले चार वर्ष के कार्यकाल में गुरूओं के प्रति विशेष आस्था प्रकट की गई है, इसका परिचय हमें हरियाणा सरकार द्वारा किये गए विभिन्न आयोजनों से मिलता है,जिनमें गुरू गोबिन्द सिंह जी के 350 वें प्रकाशोत्सव दिवस को राज्य स्तर पर तथा पूरे प्रदेश में बाबा बंदा सिंह बहादुर के बलिदान को याद करते हुए कार्यक्रम शामिल है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की 10 पातशाही के प्रति समर्पित भाव को देखते हुए हरियाणा सरकार द्वारा पिछले वर्ष दो विशेष ट्रेनों में संगत पटना साहिब भेजी गई। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर नगर कीर्तन आयोजित करके गुरू ग्रंथ साहिब की वाणी का प्रचार-प्रसार करने का निर्णय लिया है, जो कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल काा गुरूओं के प्रति आस्था की दिशा में सराहनीय कदम है।

 इस अवसर पर असंध के विधायक बख्शीश सिंह विर्क ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुरू ग्रंथ साहिब के साथ समर्पित है, उनकी आस्था गुरू ग्रंथ साहिब के साथ है। उनकी आस्था का परिणाम इस बात से लगाया जाता है कि उन्होंने गुरू गोबिन्द सिंह जी के 350वें प्रकाशोत्सव को प्रदेश में राज्यस्तर पर धूमधाम से मनाया और आगे भी सरकार ने निर्णय लिया है कि गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर अधिक से अधिक गुरू गं्रथ साहिब का प्रचार-प्रसार हो, शहर और गांव में नगर कीर्तन हो।

इस मौके पर जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह ने मुख्यमंत्री व अन्य अतिथियों को सिरोपा भेंट कर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर मंजीसाहब गुरूद्वारे के प्रधान स०बलकार सिंह, एसजीपीसी  के सदस्य स०भूपेन्द्र सिंह, बाबा जोगा सिंह नानकसर, बाबा देवेन्द्र सिंह इसराना साहिब, स० इंद्रपाल सिंह, भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद, भाजपा नेता अशोक सुखीजा, जिला महामंत्री योगेन्द्र राणा, प्रदेश प्रवक्ता शमशेर नैन, किसान मोर्चा के जिला प्रधान सतीश राणा, भाजपा नेता नरेन्द्र पंडित,राजबीर ठरी, हरजिन्द्र सिंह बांसा,गुरचरण सिंह थल सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने प्राचीन शिव मंदिर में की पूजा अर्चना और किया जलाभिषेक

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सर्राफा बाजार स्थित गुरूद्वारा में माथा टेकने के बाद प्राचीन शिव मंदिर में भी पूजा अर्चना की और भगवान शिव की मूर्ति के समक्ष आरती की और जलाभिषेक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.