मुख्यमंत्री ने एक ही स्थान,एक ही दिन में 4106 करोड़ रूपये की 211 परियोजनाओं की दी सौगात

0
Advertisement


शेयर करें।
  • 28
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    28
    Shares

  • मुख्यमंत्री ने एक ही स्थान,एक ही दिन में 4106 करोड़ रूपये की 211 परियोजनाओं की दी सौगात,
  • जनता ने दी मुख्यमंत्री को विकास पुरूष की संज्ञा,
  • करनाल को भी 307 करोड़ रूपये की 16 परियोजनाओं की मिली सौगात:- मंत्री कर्णदेव काम्बोज।
  • मुख्यमंत्री ने चंडीगढ़ से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से किया 7 विकास कार्यो का  उद्घाटन व 9 विकास कार्यो का शिलान्यास,
  • जिला स्तर का कार्यक्रम कल्पना चावला राजकीय मैडीकल कालेज के सभागार में किया आयोजित।

करनाल/चंडीगढ़ : खादय, आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव ने कहा कि हरियाणा के इतिहास पहली बार हुआ है कि किसी मुख्यमंत्री ने एक ही दिन एक ही जगह से प्रदेश के सभी 22 जिलों के लिए 4106 करोड़ रूपये के 211 विकास कार्यों का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया हो। मुख्यमंत्री ने करनाल जिला के लिए भी करीब 307 करोड़ 36 लाख रूपये के विकास कार्यों की 16 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन चण्डीगढ से विडियो कॉफे्रसिंग के माध्यम से किया हो।

Advertisement


यही कारण है कि प्रदेश की जनता मुख्यमंत्री मनोहर लाल को विकास पुरूष की संज्ञा देती है, जबकि पहले की सरकारें केवल अपने क्षेत्रों में ही विकास कार्यों को करवाने में विश्वास करती थी। यह पहले मुख्यमंत्री है जिन्होंने सबका साथ-सबका विकास के मंत्र को अमलीजामा पहनाया।

मंत्री कर्णदेव काम्बोज रविवार को कल्पना चावला राजकीय मैडीकल कालेज के सभागार में आयोजित उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने विडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम प्रदेश के सभी जिलों के लिए विकास कार्यों का शिलान्यास एव उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि 52 साल के हरियाणा के इतिहास में यदि भाजपा के साढे चार साल के विकास कार्य को निकाल दिया जाए तो बाकी के करीब 48 वर्षों पर भाजपा के कार्यकाल में हुए विकास भारी पड़ेगें।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने केवल पत्थर लगाने का काम किया और पत्थर लगाने के बाद विकास की कोई सुध नहीं ली, परन्तु भाजपा द्वारा जो भी घोषणा की उन्हें पूरा किया गया, जो भी विकास कार्य अभी अधूरे है उनको जून तक पूरा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण हल्कों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बिना किसी भेदभाव के विकास के लिए इतना ग्रांट दे दिया है कि वहां के सरपंच भी यह कहने लग गए है कि मंत्री जी हमारे गांव में अब करने के लिए कुछ नहीं है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने करनाल जिला के लिए जो करीब 307 करोड़ की सौगात दी है उसके लिए उनका आभार इस सौगात में इन्द्री विधानसभा क्षेत्र को भी करीब 33 करोड़ 82 लाख रूपये की सौगात मिली है। जिनमें कुंजपूरा गांव में एक करोड़ 23 लाख रूपये की लागत से बस स्टैण्ड, इन्द्री में 7 करोड़ 67 लाख रूपये की लागत सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट लगाया जाएगा व 15 करोड़ 2 लाख रूपये की लागत से करनाल-रम्बा-इन्द्री- लाडवा की सड़क को फोरलाईन किया जाएगा, 9 करोड़ 10 लाख रूपये की लागत से डब्ब्लूजेसी पर ऑवरब्रिज बनाया जाएगा तथा 2 करोड़ 3 लाख रूपये की लागत से मखाली से हांसूमाजरा की सड़क बनाई जाएगी।

बसताडा गांव में महिला कालेज बनने से बेटी बचाओ-बेटी पढाओ को मिलेगा बल- विधायक हरविन्द्र कल्याण। 

घरांैडा के विधायक एवं हैफेड के चेयरमैन हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि पहले लोग कहते थे कि विकास की गंगा बह रही है परन्तु मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में इतने विकास करवाए है कि आज गंगा नहीं बल्कि विकास की बाढ़ ला दी है, जो भी विकास कार्य प्रदेश में हो रहे है वह योजनाबद्ध तरीके से हो रहे है और जब से भाजपा की सरकार बनी हर जगह बिना भेदभाव के विकास कार्य हो रहे हैं।

घरौंडा विधानसभा क्षेत्र के लिए भी मुख्यमंत्री ने आज करीब 71 करोड़ रूपये की सौगात दी है, जिसमें कोहंड रेलवे लाईन पर करीब 50 करोड़ रूपये की लागत ऑवरब्रिज बनाया जाएगा। इस ऑवरब्रिज के बनने से इस क्षेत्र के दर्जनों गांवों को लाभ होगा। इतना ही नहीं यह सड़क अंसध से जींद व कैथल की तरफ भी जाती है, उन लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा। यह मांग इस क्षेत्र के लोगों की बहुत पुरानी थी जिसे मुख्यमंत्री ने पूरा किया।

उन्होंने कहा कि बसताड़ा गांव में 18 करोड़ रूपये की लागत राजकीय महिला कालेज का भी शिलान्यास मुख्यमंत्री ने किया है इससे इस क्षेत्र मेें बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के अभियान को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज ही मुख्यमंत्री ने मधुबन में 3 करोड 3 लाख रूपये की लागत से बने स्पेशल होम का उदघाटन किया। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री का आभार भी प्रकट किया।

नीलोखेडी विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा सौगात, विधायक ने किया मुख्यमंत्री आभार। 

नीलोखेडी के विधायक भगवानदास कबीरपंथी ने कहा कि यह नीलोखेडी विधानसभा क्षेत्र के लिए सबसे सुनहरी अवसर है। मुख्यमंत्री ने नीलोखेडी विधानसभा क्षेत्र के लिए सबसे अधिक 184 करोड 38 लाख रूपये के विकास कार्यों की सौगात दी है जिसमें चिडाव से कैथल तक जाने वाली फोरलाईन सड़क का शिलान्यास किया है इस पर 175 करोड़ रूपये खर्च आएगा। इस सड़क में अधिकतर नीलोखेडी विधानसभा क्षेत्र आता है, एक करोड 19 लाख रूपये की लागत से निगदू में सड़क का निर्माण तथा एक करोड 4 लाख रूपये की लागत से गोंदर गांव में सड़क का निर्माण तथा 7 करोड 15 लाख रूपये की लागत से करनाल-काछवा-साम्बली रोड़का शिलान्यास किया गया। उन्होंने इसके लिए मुख्यमत्री का आभार प्रकट किया और कहा कि उन्होंने जब भी मुख्यमंत्री से नीलोखेडी विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए जो भी मांग की है उन्होंने उसे तुरन्त पूरा किया। करनाल जिला में नीलोखेडी विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा विकास की सौगात दी है, मैं और नीलोखेडी विधानसभा क्षेत्र की जनता मुख्यमंत्री के आभारी है।

मुख्यमंत्री ने असंध विधानसभा क्षेत्र के लिए 15 करोड़ 96 लाख रूपये की दी सौगात।

मुख्यमंत्री ने आज विडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम से असंध विधानसभा क्षेत्र के गांव बाल पबाना में 3 करोड़ 25 लाख रूपये की लागत से बने 33 केवी सब स्टेशन का उदघाटन किया। इस सब स्टेशन के बनने से 6 गांवों के करीब 2260 उपभोक्ताओं बिजली का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने बल्ला गांव में 7 करोड़ 60 लाख रूपये की लागत से बने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व कर्मचारी के क्र्वाटर्स का भी उदघाटन किया तथा 3 करोड़ रूपये की लागत से बने असंध के पीडब्ब्लूडी विश्राग गृह का भी उदघाटन किया और जुडंला से बांसा गांव तक 2 करोड़ 11 लाख रूपये से बनने वाली सड़क का शिलान्यास किया। इसके लिए असंध विधानसभा क्षेत्र के विधायक सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया।

यह रहे कार्यक्रम में उपस्थित।

उदघाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में नगर निगम मेयर रेणू बाला गुप्ता, हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष प्रो. विरेन्द्र चौहान, भाजपा नेता संजय मेहला, चेयरमैन मार्किट कमेटी गुलाब सिंह मुनक, कुंजपूरा के चेयरमैंन ईलम सिंह, घरौंडा के चेयरमैंन रमेश त्यागी, पार्षद वीर विक्रम कुमार, जयपाल वाल्मीकि, अतिरिक्त उपायुक्त अनीश यादव, एसडीएम करनाल नरेन्द्र पाल मलिक सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

 


शेयर करें।
  • 28
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    28
    Shares
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.