March 28, 2024

(मालक सिंह) करनाल में बहुत जल्दी भाजपा दफ्तर का भूमि पूजन होगा। पार्टी हरियाणा में पहली बार पूर्ण बहुमत से सत्ता में आई है। शायद भाजपा हरियाणा में अपनी नींव और मजबूत करने के हर जिले में दफ्तर खोलने की योजना बना चुकी है।

सोमवार को हरियाणा भाजपा के सीनियर नेताओं द्वारा राज्य के अलग अलग जिलों में इमारत की नींव का पत्थर रखा गया , जिसको भाजपा का दफ्तर का दफ्तर की निर्माण भूमि बताया जा रहा है। हरियाणा के 10 जिलों में भाजपा द्वारा स्थायी पार्टी कार्यालयों के निर्माण के लिए के लिए भूमि पूजन किया गया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पंचकुला में “भूमि पूजन” किया। राज्य भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला, वन मंत्री राव नरबीर सिंह और आयोजन सचिव सुरेश भट्ट नर में गुरुग्राम में भूमि पूजन किया। वही कविता जैन ने सोनीपत के दफ्तर की साइट पर भूमि पूजन किया, उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने नूह में आयोजित भूमि पूजन समारोह में हिस्सा लिया, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री करण देव कम्बोज ने पलवल में और परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कैथल में पार्टी दफ्तर की साइट पर भूमि पूजन किया।

पार्टी के वरिष्ठ जिला स्तरीय पदाधिकारीयों ने अंबाला, भिवानी, चरखी दादरी और फतेहाबाद में भूमि पूजन किया। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहले ही फरवरी में अपनी यात्रा के दौरान जींद में पार्टी के स्थायी कार्यालय का उद्घाटन कर चुके है। सूत्रों का कहना है भाजपा हिसार, कुरुक्षेत्र, करनाल, रोहतक और रेवाड़ी में अगले महीने, “भूमि पूजन” करेगी है, जबकि सिरसा, पानीपत और यमुनानगर में कार्यालयों के निर्माण के लिए भूमि पूजन दो महीने बाद शुरू होगा।

झज्जर और पानीपत में कार्यालय के लिए साइट का चयन कर लिया गया है। निर्माण स्थल की योजना पूरा हो गया है के अनुमोदन की प्रक्रिया के रूप में के रूप में जल्द शुरू हो जाएगा, 1966 में हरियाणा बनने के बाद हरियाणा में पहली बार कोई पार्टी एक साथ इतने दफ्तर खोलने की योजना बना रही है।

जब खर्च के बारे में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला से इसके बारे में पूछा गया तो पता लगा कि पार्टी आफिस के लिए 500 गज से लेकर 2000 गज तक जगह हुडा सेक्टर्स व प्राइवेट प्रोपर्टीज खरीदी गई है। बराला ने बताया कि भाजपा जिला कार्यकर्ताओं के लिए कमरे होंगे, इसके अलावा मीटिंग रूम व प्रेस कॉन्फ्रेंस रूम की व्यवस्था भी की जाएगी। जब पैसे सवाल पूछा गया कि इतना पैसा कहां से आएगा। तो बराला ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा जमा की पूंजी स्कीम “आजीवन सहयोग निधि” द्वारा एकत्र योगदान से वहन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.