मुख्यमंत्री द्वारा वरिष्ठ फोटो पत्रकार अनिल भण्डारी को 5 लाख रुपये व जोगिन्द्र मित्तल को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता करने का दिया आश्वासन

0
Advertisement

करनाल पहुँचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिले के पत्रकारों के अनुरोध पर दिवंगत वरिष्ठ फोटो पत्रकार अनिल भण्डारी के परिजनों को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता तथा करनाल दीप साप्ताहिक के दिवंगत सम्पादक जोगिन्द्र मित्तल के परिजनों को भी सरकार की ओर से मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के प्रतिनिधि मंडल को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया है।

Advertisement


सोमवार को पीडबल्यूडी विश्राम गृह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल को हरियाणा पत्रकार संघ के अध्यक्ष के.बी. पंडित के नेतृत्व में जिला के पत्रकारों का प्रतिनिधि मंडल मिला। इस प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को जिला के दो मीडियाकर्मियों के आकस्मिक देहांत के बारे में जानकारी दी जिनमें फोटो पत्रकार अनिल भण्डारी व करनाल दीप साप्ताहिक के सम्पादक जोगिन्द्र मित्तल शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने सबसे पहले इन दोनों मीडियाकर्मियों के देहांत पर शोक प्रकट किया और सांत्वना दी। उन्होंने पत्रकारों को कहा कि वह अनिल भण्डारी जोकि हरियाणा सरकार से फोटो पत्रकार के रूप में मान्यता प्राप्त थे उनके परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी इसी प्रकार पत्रकारों के अनुरोध पर करनाल दीप के संपादक जोगिन्द्र मित्तल के परिवार को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा पत्रकारों के कल्याण के लिए कईं योजनाएं चलाई जा रही हैं।

पत्रकारों को 10 हजार रुपये मासिक पेंशन, सभी जिलों में मीडिया सैंटर, मीडियाकर्मी व उनकी परिवारों को आर्थिक सहयोग, मान्यता में सरलीकरण जैसी कई सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने मीडियाकर्मियों को आश्वासन दिलाया कि शीघ्र ही मीडियाकर्मियों के लिए स्वास्थ्य बीमा सुविधा लागू की जाएगी ताकि आने वाले समय में कोई दिक्कत न आए।

प्रतिनिधि मण्डल में वरिष्ठ पत्रकार देवेन्द्र गांधी, सुशील भार्गव, संघ के जिला अध्यक्ष कमल मिड्डा, परवीन अरोड़ा, राजकुमार प्रिंस, मनोज ठाकुर, शैलेन्द्र जैन, अश्वनी शर्मा, रमेश पाल, भगवान दास, चमन लाल, विकास सुखीजा, सोमदत्त कौशिक, कमरजीत विर्क, कमाल खान, विकास मैहला,गुरमीत भिंडर, श्रीमती देवेन्द्र कौर भिंडर आदि उपस्थित रहे। बॉक्स: वही हरियाणा पत्रकार संघ के अध्यक्ष के.बी. पंडित ने बताया कि संघ द्वारा भी वरिष्ठ फोटो पत्रकार अनिल भण्डारी की विधवा को सहयोग के रूप में अलग से 5 लाख रुपये देंगे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.