डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल मधुबन में किया गया शास्त्रीय संगीत और नृत्य का कार्यक्रम का आयोजन

0
Advertisement

आज डीएवी पुलिस मधुबन के हर्षवर्धन सभागार में स्पीक मैके संस्था के सहयोग से एक शास्त्रीय नृत्य और संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें मुख्य कलाकार के रूप में पदम श्री एवं राष्ट्रीय संगीत नाटक अकेडमी पुरस्कार से सम्मानित गीता चंद्रन ने भरत नाट्यम नृत्य की प्रस्तुति से वहां उपस्थित सभी जनसमूह को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्य द्वारा आए हुए मुख्य कलाकार और उनके सहयोगियों को पुष्प गुच्छ भेंट कर और दीप प्रज्वलित कर किया गया। ज्ञातव्य है कि अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पदम श्री विभूषित गीता चंद्रन एक प्रख्यात भरतनाट्यम नृत्यांगना है।

Advertisement


कार्यक्रम में उन्होंने दर्शकों को भरतनाट्यम का अर्थ विस्तार रूप में बता कर विभिन्न नृत्य शैलियों और भाव-भंगिमाओं के बारे में बताया उन्होंने भरतनाट्यम को गुरुमुख शैली का रूप बताकर वंदे मातरम् का मीरा का श्री कृष्ण के प्रति प्रेम और भगवान शिव के उन्माद को उन्होंने अपने नृत्य शैली से अत्यंत मनोरम और मनोहारी रूप से प्रस्तुत कियाl

उन्होंने विद्यार्थियों को अभिप्रेरित किया कि जैसे खेलो और शिक्षा में बिना लगन और अभ्यास से सफलता प्राप्त नहीं हो सकती उसी प्रकार नृत्य भी एक कला है जिसे नियमित अभ्यास एवं शत प्रतिशत परिश्रम से ही अर्जित किया जा सकता है।

कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्या अनीता गौतम ने गीता चंद्रन जी की कला की सराहना करते हुए उनका और उनके सहयोगियों और स्पिक मैके संस्था का धन्यवाद देते हुए सभी को स्मृति चिन्ह भेट किए।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.