April 20, 2024

शहर के समाजसेवी तिलक राज खुराना ने उपायुक्त निशांत कुमार यादव को पी.एम. केयर फंड के लिए 10 लाख रूपये की राशि का ड्राफ्ट किया भेंट

शहर के समाजसेवी तिलक राज खुराना ने उपायुक्त निशांत कुमार यादव को पी.एम. केयर फंड के लिए 10 लाख रूपये की राशि का ड्राफ्ट किया भेंट, पी.एम. केयर फंड में अब तक दे चुके 55 लाख रूपये की आर्थिक सहायता, उपायुक्त ने तिलक राज खुराना का धन्यवाद कर इसे अनुकरणीय बताया।

नि:स्वार्थ भावना से मानवता और देश की सेवा करने वाले शहर के प्रतिष्ठिïत समाजसेवी 87 वर्षीय तिलक राज खुराना ने सोमवार को लघु सचिवालय में उपायुक्त निशांत कुमार यादव से भेंट कर 10 लाख रूपये की राशि का ड्राफ्ट पी.एम. केयर्स फंड में डोनेट किया। बता दें कि इससे पहले भी तिलक राज खुराना 45 लाख रूपये की राशि पी.एम. केयर फंड में दे चुके हैं, इसे मिलाकर समाजसेवी खुराना की ओर से अब तक कुल 55 लाख रूपये की राशि इस फंड में दी जा चुकी है।

इस नेक कार्य के लिए उपायुक्त ने तिलक राज खुराना का जिला प्रशासन की ओर से धन्यवाद किया और कहा कि इस तरह के समाजसेवी व्यक्तियों की ओर से देशहित में जिस तरह से आर्थिक सहयोग दिया जाता है, वह देश सेवा की एक उत्कृष्टï मिसाल है, जो सम्पन्न व्यक्तियों के लिए अनुकरणीय है। उन्होंने कहा कि हम देश से सब कुछ प्राप्त करते हैं, लेकिन हम देश के लिए क्या करते हैं, यह विचार अपने-आप में अहम स्थान रखता है।

उन्होंने कहा कि जो लोग देश सेवा का जज्बा रखते हैं, उन्हें समाज में सम्मान की दृष्टिï से देखा जाता है। कोई भी व्यक्ति चाहे वह नौकरी, व्यवसाय या फिर मजदूरी करता है, वास्तव में वह देश के निर्माण में किसी ना किसी तरह से अपना सहयोग देता है। उपायुक्त ने कहा कि आपदा के समय में देश के अंदर लागू व्यवस्था व नियमो का पालन करना भी देश के प्रति समर्पन है। जो लोग इस भावना से काम करते हैं, उनकी ताकत से ही देश आगे बढ़ता है।

बता दें कि समाजेसवी तिलक राज खुराना, शहर के अर्जुन गेट स्थित सेवा समिति आश्रम के पिछले कई तीस साल से संरक्षक के रूप में कार्य कर रहे हैं। इनके मार्गदर्शन में आश्रम में हर महीने जरूरतमंदो के लिए विभिन्न बीमारियों से ईलाज का नि:शुल्क शिविर लगाते हैं। स्वास्थ्य सुरक्षा सेवा समिति व सीनियर सिटिजन परिवार के प्रेजीडेंट भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.