मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने दिए निर्देश, कहा सभी जिलों में बढ़ाई जाए टैस्टिंग, सितम्बर माह में संक्रमितों की पॉजिटिव दर 6 प्रतिशत से कम रखने के लिए करें काम।

0
Advertisement



करनाल 27 अगस्त: मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने प्रदेश के सभी उपायुक्तों को निर्देश दिए कि अपने-अपने जिले में अधिक से अधिक टैस्टिंग बढ़ाई जाए ताकि संक्रमित का पता लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि सितम्बर का महीना काफी संवेदनशील है, इस माह में केसों की संख्या बढऩे के आसार हैं।

किसी भी दिक्कत से निपटने के लिए सभी अपने स्तर पर तैयारियां पूरी करें, मानवता का नुकसान किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। जो जरूरत किसी भी जिले को है, उसको पूरा किया जाएगा।

Advertisement


मुख्य सचिव वीरवार को वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी उपायुक्तों को कोविड-19 की तैयारियों को लेकर समीक्षा कर रही थी। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए नगरनिगम व नगरपालिका के अधिकारियों का सहयोग लें। जिस भी संक्रमित को जो भी स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं चाहिए उसको मुहैया करवाएं, जिले में सभी को सतर्कता से काम करना है।

किसी भी कीमत पर सितम्बर के माह में संक्रमितों की पॉजिटिव दर 6 प्रतिशत से कम होनी चाहिए, इसके लिए सभी कार्य करें। जिस भी जिले में वैंटिलेटर, ऑक्सीजन और एम्बुलैंस की जरूरत है, वह उसकी जानकारी एक-दो दिन में दे दें ताकि सभी सुविधाएं मुहैया करवाई जा सकें।

मुख्य सचिव ने प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए कि वह सोशल डिस्टैंस का पालन करवाने के लिए सख्ती से काम लें। समय-समय पर बाजारों व भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में पीसीआर भेजें ताकि लोग इसके लिए सजग रहें। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जो भी जिले में धरने प्रदर्शन होते हैं उसकी अनुमति सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखकर दें।

यदि कोई अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही करें।
इस अवसर पर उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिले में सभी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं हैं, कोविड-19 के टैस्टों को भी लगातार बढ़ाया जा रहा है। मरीजों के लिए बैड का भी व्यापक प्रबंध किया गया है।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक एसएस भोरिया, सीएमओ डा. योगेश शर्मा उपस्थित रहे।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.