मुख्यमंत्री हरियाणा करनाल जिला की 6 व्यायामशालाओं का चण्डीगढ़ से करेंगे ऑनलाईन उद्घाटन

0
Advertisement


  • मुख्यमंत्री हरियाणा करनाल जिला की 6 व्यायामशालाओं का चण्डीगढ़ से करेंगे ऑनलाईन उद्घाटन,
  • कार्यक्रम घरौंडा खंड के गांव कालरों में होगा, सांसद व विधायक रहेंगे उपस्थित-उपायुक्त निशांत कुमार यादव।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 5 जुलाई रविवार को चण्डीगढ़ से ऑनलाईन करनाल जिला की 6 व्यायामशालाओं का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने शनिवार को कैम्प कार्यालय में सम्बंधित अधिकारियों के साथ एक बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में उपायुक्त ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रो मेें रह रहे लोगों के लिए पार्क और उसमें जिम उपकरण लगाकर व्यायामशालाएं बन रही हैं। सुबह-शाम ग्रामीण लोग, महिलाएं, वृद्ध और बच्चें व्यायामशालाओं में आकर सैर-सपाटा और कसरत कर सुकून पाते हैं।

Advertisement


मुख्यमंत्री जिन 6 व्यायामाशालाओं का लोकार्पण करेंगे, उनमें घरौंडा विधानसभा क्षेत्र के कालरों व कुटेल गांव, नीलोखेड़ी विधानसभा क्षेत्र के सिद्धपुर व कारसा डोड तथा असंध के बांसा व गोल्ली गांव शामिल हैं। कार्यक्रम घरौंडा के कालरों में रखा गया है, उद्घाटन का समय सुबह 11 बजे है।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में करनाल के सांसद संजय भाटिया, घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, इन्द्री के विधायक राम कुमार कश्यप तथा नीलोखेड़ी के विधायक धर्मपाल गोन्दर उपस्थित रहेंगे।

जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समीति के चेयरमैन एवं प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर चण्डीगढ़ अपने आवास से ही करनाल के कार्यक्रम में ऑनलाईन जुड़कर इसकी अध्यक्षता करेंगे। गोल्ली व कुटेल गांव की व्यायामशालाओं पर 92 लाख रूपये तथा शेष 4 गांवो की व्यायामशालाएं पर करीब 1 करोड़ 40 लाख रूपये लागत आई है।

उपायुक्त ने बताया कि कार्यक्रम में मौजूदा कोरोना हालात के चलते हाजरी कम से कम रखी गई है, पूरी तरह से सोशल डिस्टैंसिंग रहेगी। ठीक 11 बजे मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन होते ही भाषण होगा और फिर कार्यक्रम में उपस्थित विधायकों से संवाद करेंगे। उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित एडीसी अशोक कुमार बंसल से कहा कि सभी प्रबंध शनिवार सांय तक सुनिश्चित करवा लें।

रविवार को सुबह साढे 10 बजे तक कार्यक्रम शुरू हो जाना चाहिए। उन्होंने डीडीपीओ राजबीर खुंडिया को निर्देश दिए कि 6 गांवो के उद्घाटन शिलापट्ट, कालरों के कार्यक्रम स्थल पर लगवाएं। एनआईसी के डीआईओ महीपाल सीकरी को निर्देश दिए कि कार्यक्रम में एलईडी स्क्रीन व विडियो कैमरे लगाए जाएं।

पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता करनैल सिंह को निर्देश दिए कि कालरों के सरपंच से समन्वय करके सभी प्रबंध सुनिश्चित कर लें।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.