करनाल में कल 25 जून को मुख्यमंत्री जनता दरबार लगाकर डा. मंगलसैन ऑडिटोरियम में सुनेंगे जनता की समस्याएं

0
Advertisement



  • करनाल में कल 25 जून को मुख्यमंत्री जनता दरबार लगाकर डा. मंगलसैन ऑडिटोरियम में सुनेंगे जनता की समस्याएं
  • बिना टोकन नम्बर के जनता दरबार में प्रवेश नहीं ,10 बजे मनोहर लाल खट्टर पहुचेंगे करनाल

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि 25 जून को मुख्यमंत्री मनोहर लाल सुबह 10 बजे से डा. मंगलसैन ऑडिटोरियम के सभागार में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनेंगे। इस जनता दरबार में सोशल डिस्टैंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाएगा, जनता दरबार में आने वाले सभी लोगों के पास मास्क होने जरूरी हैं और सभागार के प्रवेश द्वार पर भी आने वाले लोगों को सैनिटाईज किया जाएगा।

उपायुक्त ने सभागार में पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Advertisement


उपायुक्त ने बुधवार को डा. मंगलसैन ऑडिटोरियम की सभागार का औचक निरीक्षण किया और तैयारियों का जायजा लिया। इस ऑडिटोरियम में 25 जून को मुख्यमंत्री मनोहर लाल लोगों की समस्याएं सुनेंगे। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए जनता दरबार में आने वाले सभी लोगों को सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखना होगा।

हर व्यक्ति को मास्क पहनना जरूरी है। इसकी जिम्मेदारी पुलिस को दी गई है, यदि किसी के पास मास्क नहीं है तो सभागार परिसर में भी मास्क उपलब्ध करवा दिए जाएंगे, परंतु मास्क को पहनना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता जो अपनी शिकायत मुख्यमंत्री को देना चाहता है उसके लिए एडीसी कार्यालय में पंजीकरण करवाया गया है। जो भी पंजीकृत होगा उसे टोकन नम्बर दिया जाएगा, उसी की शिकायत जनता दरबार में रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि ऐसा इसलिए किया गया है कि कोरोना संक्रमण के कारण सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखा जाए, एक स्थान पर लोग इक_े न हो।

उपायुक्त ने अतिरिक्ति उपायुक्त अशोक कुमार बंसल व एसडीएम करनाल नरेन्द्र पाल मलिक को व्यवस्थाओं का ध्यान रखने के लिए कहा गया है, वहीं नगरनिगम को सफाई व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

इस मौके पर पुलिस कप्तान सुरेन्द्र भोरिया ने बताया कि जनता दरबार में किसी प्रकार की आपाधापी न हो इसके लिए लोगों को पहले ही टोकन नम्बर दे दिए जाएंगे और टोकन के अनुसार ही क्रम अनुसार शिकायत ली जाएगी। सुरक्षा की दृष्टि से सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं।

सभागार के मुख्य द्वार पर ही पुलिस द्वारा तलाशी व टोकन नम्बर दिखाने होंगे, एक शिकायतकर्ता के साथ एक अन्य व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति रहेगी। उन्होंने शिकायत लेकर आने वाले लोगों से अपील की है कि वह कानून व्यवस्था का ध्यान रखें और इस महामारी के समय जो भी प्रशासन की हिदायत हैं उस पर अमल करें।

इस अवसर पर एडीसी अशोक कुमार बंसल, एसडीएम नरेन्द्र पाल मलिक, सीटीएम डा. पूजा भारती, पंचायती राज के अधीक्षक अभियंता रामफल, बीडीपीओ राजबीर खुंडिया, डीएसपी राजीव शर्मा व राम रतन शर्मा, कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग दलेर सिंह दहिया व बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता वीरेन्द्र सिहाग मौजूद रहे।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.