March 29, 2024

Live – देखें – CM Birthday Celebration – मुख्यमंत्री मनोहर लाल का 65 वां जन्मदिवस के मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रातः 7-30 बजे बांसों गेट में दलित बस्ती स्थित बाल्मीकि मंदिर में मनाया गया – देखें – Live – Watch, Comment & Share

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का 65 वां जन्मदिवस के मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रातः 7-30 बजे बांसों गेट में दलित बस्ती स्थित बाल्मीकि मंदिर में मनाया गया।

इस मौके पर वाल्मीकि मंदिर में हवन यज्ञ का आयोजन किया गया ,इसके पश्चात मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वयं 9 कन्याओं का पूजन व उन्हें तुलसी वितरि कीमुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा आज मेरा जन्मदिवस है, जिसे समान्य तरीके से बाल्मीकि मंदिर में मनाया गया है ,जिसकी शुरुवात हवन यज्ञ कर की गई है,जिसके बाद कन्याओं का पूजन कर उन्हें तुलसी वितरि की,अब दिन भर की दिन चर्या समान्य तरह की होगी,वही बीजेपी में लगातार अन्य दलों के नेताओ के ज्वाइन करने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा जो लोग पार्टी ज्वाइन कर रहे है उनकी आस्था भारतीय जनता पार्टी में बनी है ,जिनके आने से बीजेपी को मजबूती मिलेगी मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने अपना 65 वां जन्मदिन करनाल में कार्यकर्ताओं के साथ सादगी से मनाया तथा बांसों गेट स्थित वाल्मीकि बस्ती में समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिष्ठित लोगों ने मान सम्मान का प्रतीक पगड़ी पहनाकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने भगवान वाल्मीकि के मंदिर में जाकर शीश नवाया और हवन यज्ञ में भाग लेने के बाद 11 कन्यायों का पूजन कर उन्हें तुलसी के पौधे वितरित किये। पर्यावरण संरक्षण का सन्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने मंदिर प्रांगण में त्रिवेणी भी लगाई।  इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद , स्वच्छ भारत मिशन के उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र , मेयर रेनू बाला , मुख्यमंत्री के ओ एस डी अमरेंद्र सिंह सहित वहां मौजूद नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल की लम्बी उम्र की कामना करते हुए उन्हें जन्मदिन की शुभकामनायें दी।

मुख्यमंत्री ने शुभकामनाओं के लिए सभी का धन्यवाद किया विशेषकर प्रदेश के लोगों का जिन्होंने हमेशा से राज्य सरकार को सभी प्रमुख क्षेत्रों में देश का अग्रणी राज्य बनाने में अपना सहयोग दिया।  पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा की आज अपने जन्मदिन की शुरुआत उन्होंने हवन यज्ञ और भगवान् वाल्मीकि के आशीर्वाद से की है।

उनकी सरकार शुरू से प्रदेश की खुशहाली और तरक्की के लिए काम करती आई है और आगे भी इसी प्रकार आम जनता के जीवन स्तर को ऊपर उठाने का काम करती रहेगी । भाजपा में हर रोज शामिल होने वाले नेताओं के सवाल पर उन्होंने कहा की जो लोग भाजपा में शामिल हो रहें हैं उनकी आस्था पार्टी की नीतियों और कार्यपद्द्ति को देखते हुए भाजपा में बढ़ी है।

पहले इस तरह का जिन्हे अवसर नहीं मिल पाया अब वे आकर्षित होकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं  , इससे निश्चित रूप से पार्टी को मजबूती मिलेगी और जो आगे स्वच्छ सरकार देने का जो हमारा उद्देश्य है उसकी ओर हम आगे बढ़ रहे हैं । 23 मई कांग्रेस गई के नारे से जोड़ते हुए मुख्यमंत्री ने कहा की कांग्रेस मुक्त भारत अभियान तो पिछले चुनाव में ही हो गया था , जो बची खुची कसर रह गई थी उसे इस बार पूरा किया जायेगा।

कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल के जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए उन्हें भगवान् शिव का स्वरूप भेंट किया। इस मौके पर योगिराज स्वामी दिव्यानंद जी महाराज , स्वामी ऋषिपाल आनंद , भाजपा अनुसूचित मोर्चा के अध्यक्ष कृष्ण भुक्क्ल ,उपाध्यक्ष सुखदेव कांगड़ा , योगेंद्र राणा , प्रवीण लाठर , डॉ गुलाब सिंह ,दिनेश चौधरी ,भारत भूषण कपूर , खुर्शीद आलम , संदीप भरद्वाज , डॉ अशोक कुमार , सुभाष त्रेहन , राजेश सैनी , मनीष चौधरी , विपुल ऐबला , सतीश राणा ,  नवदीप चावरिया , रविकांत , अनुराधा सिंह , रेनू कल्याणी , राजबीर , सुमित ठाकुर , केहर सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.