April 19, 2024

करनाल। इनसो के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप देसवाल ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल हरियाणा को जम्मू कश्मीर बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की सहमति के बिना पुलिस आईटीआई छात्रों पर इतनी बर्बरता से लाठीचार्ज नहीं कर सकती थी। आईटीआई में घुसकर पुलिसकर्मियों ने जिस तरह से छात्राओं के साथ मारपीट की और प्रिंसिपल तथा अध्यापकों को उनके कार्यालय में जाकर लाठियों से मारा इसकी इनसो पुरजोर निंदा करती है।

प्रदीप देसवाल शनिवार को कल्पना चावला मेडिकल कालेज में लाठीचार्ज में घायल हुए छात्रों का हालचाल जानने पहुंचे थे। उन्होंने पीडि़त छात्रों के परिवार के लोगों से बातचीत की और हर सं ाव मदद का आश्वासन दिया। इनसो प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार का कोई नुमांइदा छात्रों से बातचीत करने तक नहीं पहुंचा। यह शर्म की बात है। प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप देसवाल ने ऐलान किया कि आईटीआई छात्रों को न्याय दिलाने के लिए इनसो 15 अप्रैल को पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी। जिला स्तर पर यह प्रदर्शन किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इनसो मांग करती है कि कानून की धज्जियां उड़ाकर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामले दर्ज किए जाएं। पुलिस ने अपने खिलाफ सबूत मिटाने के लिए आईटीआई से डीवीआर तक तोड़ दिया। छात्रों के प्रशिक्षण संस्थान में स्थापित वर्कशाप में तोडफ़ोड़ पुलिस ने की। दोषियों को स त से स त सजा मिलनी चाहिए।

इस अवसर पर इनसो जिला अध्यक्ष उत्तम घणगस व अमित चौधरी, राजीव पाटा, अंकुश चौधरी, सचिन, रजत मलिक, आशुतोष राणा, कृष्ण दलाल, गौरव, आर्यन राणा, प्रशांत राणा, सचिन शर्मा, प्रदीप तथा राहुल सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.