April 20, 2024

करनाल 27 फरवरी: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अमेरिका में हुई एक घटना के दौरान करनाल जिला के गांव उपलाना डेरा साईयां वाला निवासी मृतक मंनिदर के परिजनो की आर्थिक मद्ïद करते हुए 10 लाख रूपये की राशि भेजी है तथा परिवार के प्रति उदारता दिखाते हएु मृतक की पत्नी को उसकी योग्यता अनुसार डीसी रेट पर रोजगार देने की भी घोषणा की है।

इस सम्बंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि उपलाना का युवक मंनिदर कुछ वर्ष पहले रोजगार के लिए अमेरिका गया था। बीती 22 फरवरी को जब मंनिदर एक ग्रोसरी स्टोर में अपनी ड्ïयूटी पर था, उसी समय चोरी करने आए कथित नीग्रो द्वारा उसकी गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। जैसे ही मंनिदर के परिवार को इस घटना की सूचना मिली तो वे गहरे शोक के साथ-साथ इस बात को लेकर भी चिंता में डूब गये थे, कि आर्थिक तंगी के कारण उसका शव स्वदेश कैसे लाया जाए।

इसी कशमकश के चलते मंनिदर के परिजनों ने उपायुक्त निशांत कुमार यादव से भेंट कर आर्थिक मद्ïद की गुहार लगाई। उपायुक्त ने पीडि़त परिवार के प्रति संवेदना दिखाते हुए पहले केन्द्रीय विदेश मंत्रालय से सम्पर्क कर मामले को उठाया और फिर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के संज्ञान में जानकारी दी।

उपायुक्त ने बताया कि इसके बाद मुख्यमंत्री ने पीडि़त परिवार के प्रति सहानुभूति दिखाते हुए तुरंत 10 लाख रूपये की आर्थिक मद्ïद करने के साथ-साथ मृतक की विधवा को उसकी योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की ओर से पीडि़त परिवार के लिए की गई मदद की मिल गई है और अब आर्थिक मदद से मंनिदर के परिजन अब अमेरिका से उसके शव को भारत ला सकेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.