चैन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाला एक आरोपी करनाल पुलिस की गिरफ्त में

0
Advertisement



करनाल पुलिस की सीआईए-02 की टीम द्वारा चैन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। दिनांक 10.05.2021 को उप निरीक्षक सुरेंद्र कुमार सीआईए-02 की अध्यक्षता में टीम द्वारा एक आरोपी शंकर पुत्र नंदलाल वासी गांव अहमदगढ़ जिला शामली उत्तर प्रदेश को विश्वसनीय सूचना पर करनाल-मेरठ रोड पर स्थित यमुना पुल बार्डर से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा थाना सैक्टर 32/33 करनाल के एरिया से चैन स्नैचिंग की दो वारदातों को अंजाम देने की बात का खुलासा किया गया।

आरोपी ने बताया कि उसने इन वारदातों को अपने गांव के ही एक साथी मोनू पुत्र राजेंद्र के साथ मिलकर अंजाम दिया था। जांच में खुलासा हुआ कि दोनों आरोपी बार्डर पार से आकर करनाल के एरिया में स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देेते थे और फरार हो जाते थे। आरोपीे अपने पास एक बिना नम्बर की मोटरसाईकिल रखते हैं और जिस भी महिला के गले में सोने की चैन दिख जाती थी तो उस से कोई पता पूछने के बहाने उसे बातों में फंसा लेते थे और मौका पाते ही चैन झपट कर मोटरसाईकिल पर सवार होकर फरार हो जाते थे।

Advertisement


प्रारंभिक जांच के आधार पर आरोपी की जिला करनाल के दो निम्नलिखित मामलों में संलिप्ता पाई गई है-

1. मुकदमा नम्बर 159 दिनांक 21.03.2021 धारा 379ए आईपीसी थाना सैक्टर 32/33 करनाल। यह मामला शिकायतकर्ता… कृष्णा पत्नी शाम सुंदर वासी म.न.1919 सैक्टर-07 करनाल द्वारा बाईक सवार दो अज्ञात आरोपियों द्वारा सेक्टर-07 करनाल के एरिया से उससे किसी का पता पूछने के बहाने उसकी सोने की चैन छीनकर फरार होने बाबत थाना सेक्टर 32/33 करनाल में दर्ज रजिस्टर कराया गया था। दौराने रिमाण्ड इस मामले में छीनी गई सोने की चैन पुलिस टीम द्वारा बरामद की गई है।

2. मुकदमा नम्बर 133 दिनांक 11.03.2021 धारा 379ए आईपीसी थाना सेक्टर 32/33 करनाल। यह मामला शिकायतकर्ता… राजबाला पत्नी परसराम वासी सेक्टर-09 करनाल द्वारा बाईक सवार दो अज्ञात आरोपियों द्वारा सेक्टर-09 करनाल के एरिया से उसकी सोने की चैन छीन कर फरार होने बाबत थाना सेक्टर-32/33 करनाल में दर्ज रजिस्टर कराया गया था। जांच में सामने आया कि इन दोनों वारदातों को आरोपी शंकर व मोनू द्वारा मिलकर अंजाम दिया गया था।

आरोपी शंकर को आज पेश अदालत किया जाकर एक दिन का रिमाण्ड हासिल किया गया। दौराने रिमाण्ड आरोपी के कब्जे से एक वारदात में स्नैच की गई एक सोने की चैन बरामद की गई व फरार दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। दूसरे आरोपी को गिरफ्तार कर वारदात में इस्तेमाल मोटरसाईकिल व दूसरी सोने की चैन को बरामद किया जायेगा।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.