कैनेडियन एजुकेशन सेन्टर CEC द्वारा थैंक्सगिविंग 2017 का भव्य आयोजन किया गया

0
Advertisement



CEC- Canadian Education  Centre की तरफ से करनाल के होटल नूर महल में थैंक्स गिविंग प्रोग्राम का भव्य आयोजन किया गया, जिसमें उन स्टूडेंट्स के पेरेंट्स व परिजनो को आमंत्रित किया गया जिन्होंने CEC पर भरोसा किया। जिसकी वजह से उनके बच्चे आज कनाडा में वेल सेटल्ड है।
अतिथियों में फादर जीवन पी पी कैथलिक चर्च, फादर पपुन अस्सिस्टेंट पी पी कैथलिक चर्च, डॉ राजन लाम्बा प्रिसिपल टैगोर स्कूल के रिप्रेजेन्टेटिव रहे मौजूद। Stars of CEC- Karnal के नाम से उन बच्चों के परिजनों को शील्ड दी गई जिनके बच्चें कनाडा में सेटल्ड है।
CEC के डायरेक्टर सुजीत पीटर ने बताया कि अब वो सितंबर में करनाल में अपना IELTS सेन्टर भी खोलने जा रहे है।
एक कनाडा क्विज कॉम्पीटीशन का भी आयोजन किया गया। विजेताओं को ईनाम भी दिये गए।
CEC के डायरेक्टर सुजीत पीटर ने सभी गेस्ट का स्वागत किया इस मौके पर उन्होंने बताया कनाडा केवल पर्यटन के क्षेत्र में ही नहीं, बल्कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में भी एक अलग मुकाम रखता है। यही वजह है कि यहां की शिक्षा प्रणाली को उसकी उच्चस्तरीय फैकल्टी और क्वालिटी के कारण विश्वभर में सराहा जाता है। कनाडा यूनिवर्सिटी को उच्च शिक्षा प्रोग्राम और रिसर्च के क्षेत्र में भी विश्वस्तरीय ख्याति हासिल है।
यहां से कोर्स करने पर स्कॉलरशिप का लाभ भी मिलता है। केवल शिक्षा के क्षेत्र में ही नहीं, बल्कि एनिमेशन टेक्निक के क्षेत्र में भी कनाडा दुनिया में दूसरा स्थान रखता है। दुनिया में जितने भी एनिमेशन वर्क होते हैं, उनमें लगभग 80 प्रतिशत कार्य कनाडा में ही होता है। इसके अलावा, कनाडा के एजुकेशन सिस्टम की और भी कई विशेषताएं हैं, जो भारतीय छात्रों को आकर्षित करती हैं, जैसे-रहने का कम खर्च, साफ-सूथरा माहौल, खूबसूरत वातावरण एवं मिली-जुली संस्कृति। आगे उन्होंने कनाडा के कुछ प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों की बात कीें,  इनमें, ब्रॉक यूनिवर्सिटी, डलहौजी यूनिवर्सिटी, सेंट मैरी यूनिवर्सिटी, कॉनकॉर्डिया यूनिवर्सिटी आदि के नाम खासतौर के लिए जा सकते हैं।
इस मौके पर CEC करनाल, कुरुक्षेत्र और दिल्ली का स्टाफ रहा मौजूद।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.