कोविड-19 में एस बी मिशन स्कूल खुला मिलने पर किया सील , FIR दर्ज के लिए करनाल पुलिस को लिखा,देखें पूरी खबर

0
Advertisement



करनाल जिला शिक्षा अधिकारी रविन्द्र चौधरी ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के सभी स्कूलों, कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थानों को आगामी आदेशों तक बंद किया हुआ है, लेकिन बुधवार को सुभाष गेट स्थित एस बी मिशन स्कूल ने प्रदेश सरकार के नियमों की अवहेलना करते हुए अपने स्कूल को खोला हुआ था।

उन्होंने बताया कि उपायुक्त निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में गुप्त सूचना के आधार पर प्रशासन की टीम और पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा स्कूल पर छापा मारा गया। छापे के दौरान डयूटी मैजिस्ट्रेट एटीपी अजमेर सिंह, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी रोहताश वर्मा, एसएचओ हरजिन्द्र सिंह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि छापे के दौरान पाया गया कि स्कूल खुला हुआ था और इसमें 11 बच्चे पढ़ाई कर रहे थे तथा स्कूल का स्टाफ भी मौके पर मौजूद था।

Advertisement


उन्होंने बताया कि स्कूल ने विभागीय नियमों की अवहेलना की है, जिसके तहत स्कूल को सील कर दिया गया है और पुलिस विभाग को एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा गया है।

उन्होंने बताया कि जिले में कोई भी शिक्षण संस्थान नहीं खुलेगा। उन्होंने आमजन से भी अपील की कि अगर किसी भी व्यक्ति को किसी भी शिक्षण संस्थान के खुले होने की सूचना मिलती है तो उसकी तुरंत सूचना जिला प्रशासन को दें ताकि संबंधित संस्थान पर कड़ी कार्यवाही हो सके।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर प्रदेश सरकार केबल चैनलों के माध्यम से एजुसेट के द्वारा और कईं शिक्षण संस्थानों द्वारा ऑनलाईन शिक्षा दी जा रही है। जिससे बच्चों को उनकी कक्षा से संबंधित स्लेबस करवाया जा रहा है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.