March 29, 2024

तूफान पर हरियाणा सरकार की किरकिरी ,जल्दबाजी में स्कूलों की छुट्टियों का एलान वही प्रदेश भर के लोग भी पैनिक में स्कूलों में छुट्टियां, पीएमओ नाराज, मांगा जवाब तो मौसम विभाग ने झाड़ा पल्ला विवाद में हरियाणा के शिक्षा मंत्री का फैसला ,सरकारी घोषणा के बाद प्रदेश वासी पैनिक में आंधी-तूफान और तेज बारिश की आशंका के मद्देनजर हरियाणा में दो दिनों तक स्कूल बंद करने के मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय हैरान है !

पीएमओ ने मौसम विभाग से पूछा है कि आखिर स्कूल बंद करने की नोबत क्यों आयी , हरियाणा के लिए ऐसी कैसी एडवाइजरी जारी की गई ! मिली जानकारी अनुसार इसपर मौसम विभाग के DDGM देवेंद्र प्रधान ने कहा है कि उनकी ओर से ऐसी कोई एडवायजरी जारी नही की गई, जिसमे स्कूल बंद करने पड़े !

DDGM ने पीएमओ को बताया है कि हरियाणा सरकार को स्कूल बंद करने के लिए कोई एडवाइजरी नहीं दी गई है ,उनका कहना है कि अगले 24 घंटे में दिल्ली-एनसीआर में आंधी-तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है !

वही इस मामले को लेकर जब हमने भी कुछ मौसम विशेषज्ञों से बात की तो उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार ने यह मौसम व तूफान को लेकर यह ऐलान ज्यादा जल्दबाजी में किया है ,इस मौसम में आंधी व बारिश हर साल तकरीबन आती ही है!

लेकिन खतरा इतना बड़ा भी नहीं था कि जिसके चलते 2 दिनों तक स्कूल बंद करने पड़े ,वही स्कूलों को बंद करने के आये सरकारी आदेशों के बाद प्रदेश भर के लोग भी घबरा गए और काफी लोगों ने जिन्होंने इन दो दिनों में जो घर से बाहर कही जाने के प्रोग्राम भी बना रखे थे उसे भी उन्होंने परिवार के लोगों के कहने व सोशल मीडिया व मीडिया में तूफान की आ रही खबरों के चलते उसे स्थगित कर दिया !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.