खट्टर से नाराज ब्राह्मणों ने कर दिया बड़ा एलान

0
Advertisement



  • करनाल संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले करनाल व पानीपत के ब्राह्मण नेताओं ने अपने समाज की कथित राजनैतिक उपेक्षा के कारण प्रदेश की भाजपा सरकार के ख़िलाफ़ सख़्त नाराज़गी का इज़हार किया
  • कहा, कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा सबसे योग्य और शिक्षित उम्मीदवार, संजय भाटिया को अयाेग्य करार दिया

करनाल। सूबे के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को अपने ही गृह क्षेत्र में ब्राह्मण समाज का जबरदस्त विरोध झेलना पड़ रहा है। ब्राह्मण समुदाय की आपात बैठक ने भाजपाइयों के होश फाख्ता कर दिए हैं। भाजपा का कोर ग्रुप ब्राह्मण समुदाय को मनाने के लिए दिन-रात एक किए हुए है, लेकिन फिलहाल ब्राह्मण समुदाय किसी भी कीमत पर भाजपा का साथ देने को तैयार नहीं है और कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा के खुले समर्थन का एलान कर दिया है।

ब्राह्मण समाज के नेताओं ने कोहंड गांव में एक ख़ास मिटिंग तलब कर  ब्राह्मण समुदाय की परंपरागत मानी जाने वाली करनाल लोकसभा सीट पर समुदाय को टिकट न देने पर गहरी नाराजी व्यक्त की है। सभी ने एकमत होकर भााजपा का विरोध करने और कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थन करने की शपथ ली।

Advertisement


इस मुद्दे को ज़ोर शोर से उठाया गया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने समाज के विशेष निवेदनों के बावजूद भी ब्राह्मणों की पारंपरिक करनाल सीट पर  टिकट का फैसला जानबूझ कर उनके ख़िलाफ़ किया , जिसका बदला लेने के लिए पूरा समाज प्रतिबद्धा है। ब्राह्मण नेताओं ने इसके लिए सीधे-सीधे मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की जातिवाद से प्रेरित सोच को जिम्मेदार ठहराया।

मुख्यमंत्री कहते हैं, योग्यता के आधार पर होता है चुनाव, तो ब्राह्मणों को नजरअंदाज क्यों किया?

ब्राह्मण समुदास के मौजिज लोगों से मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से सवाल किया कि वे अपने भाषणों में कहते हैं कि योग्यता के आधार पर ही प्रदेश में नौकरी दी जाती हैं और योग्यता के आधार पर ही प्रत्याशी का चुनाव होगा, लेकिन करनाल में ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की बात का अनुसरण करते हुए ही समुदाय के लोगों ने कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा का समर्थन करने का फैसला किया है। भाजपा प्रत्याशी, बसपा और आम आदमी प्रत्याशी कुलदीप शर्मा के सामने योग्यता के मामले में कहीं भी नहीं टिकते हैं। करनाल लोकसभा में सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे और अनुभवी प्रत्याशी को कांग्रेस ने चुनाव मैदान में उतारा है, इसलिए ब्राह्मण समाज ने कुलदीप शर्मा का समर्थन करने का फैसला लिया है।

वर्ल्ड ब्राह्मण फ़ेडरेशन व हरियाणा प्रांतीय ब्राह्मण सभा ने एकमत लिया फैसला

ब्राह्मण समाज की यह ख़ास मीटिंग लोकसभा चुनावों के दृष्टिगत वर्ल्ड ब्राह्मण फ़ेडरेशन व हरियाणा प्रांतीय ब्राह्मण सभा के प्रदेशाध्यक्ष  पण्डित जिलेराम शर्मा पिचौिलया की अध्यक्षता में बुलाई गई थी। इस मीटिंग में ब्राह्मण समाज के नेताओं ने करनाल सीट से योग्यता एवं अनुभव को मेरिट का आधार मानते हुए कांग्रेस उम्मीदवार पण्डित कुलदीप शर्मा के समर्थन का एकमत होकर एलान कर दिया। कहा गया कि मौजूद चुनाव में कुलदीप शर्मा के साथ बने रहेंगे और उन्हें  विजयी बना कर पार्लियामेंट भेजेंगे। एक स्वर में कुलदीप शर्मा के पक्ष में लिए गए समर्थन के इस निर्णय के साथ-साथ मीटिंग में भाजपा उम्मीदवार संजय भाटिया को अयोग्य प्रत्याशी भी करार दिया गया। कहा गया कि वह सांसद चुने जाने लायक योग्यता नहीं रखते। सवाल खड़ा किया गया कि जो व्यक्ति अपने पानीपत गृह नगर से वार्ड पार्षद नहीं निर्वाचित हो सकता, उसे सांसद चुने जाने की भूल कैसे की जा सकती है।

Advertisement



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.