March 29, 2024

जिला बार एसोसिएशन की ओर से बार काम्पलेक्स में थैलीसीमिया पीडि़त बच्चों की मदद के लिए रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में मुख्य अतिथि विधायक हरविंद्र कल्याण, मेयर रेणु बाला गुप्ता, जिला एवं सत्र न्यायाधीश जगदीप जैन व एसोसिएशन के प्रधान निर्मल सिंह स्टौंडी ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर प्रोत्साहित किया। शिविर में कुल 111 यूनिट रक्तदान हुआ। न्यायाधीशों व वकीलों ने रक्तदान कर पुण्य कार्य किया।

कल्पना चावला मेडिकल कालेज से डा. सचिन गर्ग की अगुवाई में पहुंची डाक्टरों की टीम ने अपनी सेवाएं दी। रक्तदाताओं को एसोसिएशन की ओर स्मृति चिह्न व प्रशंसा पत्र भेंट किए गए। कल्पना चावला मेडिकल कालेज के ब्लड बैंक की ओर से रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट प्रदान किए गए। इस मौके पर विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। उन्होंने जिला बार एसोसिएशन की ओर से समाज हित में शिविर लगाए जाने पर सराहना की। जिला एवं सत्र न्यायाधीश जगदीप जैन ने कहा कि रक्तदान महादान है।

रक्तदान करके हम कई जिंदगियां बचा सकते हैं और इससे बड़ा पुण्य कार्य और कोई नहीं हो सकता। मेयर रेणु बाला गुप्ता ने अपने विचार रखते हुए कहा कि देश में लाखों लोग खून की कमी के कारण मौत का शिकार हो जाते हैं। खून की कमी को पूरा करने के लिए सामुहिक तौर पर रक्तदान शिविर लगाए जाने की आवश्यकता है। वकीलों ने यह नेक कार्य कर समाज को प्रेरणा देने का काम किया है।

जिला बार एसोसिएशन के प्रधान निर्मल सिंह स्टौंडी ने अतिथिगणों का स्वागत किया। उन्होंने रक्तदान करने पर न्यायाधीशों व वकीलों का आभार जताया। प्रधान ने कहा कि आगे भी इस तरह के समाजहित के कार्यक्रम किए जाएंगे। इस अवसर पर न्यायाधीश आरके डोगरा, न्यायाधीश जीएस वधवा, न्यायाधीश संगीता राय, न्यायाधीश मुकेश कुमार, एसोसिएशन के उपप्रधान विकास दहिया, सचिव दिनेश चौहान, कोषाध्यक्ष स्वर्ण सिंह, प्रदीप भंडारी, रामपाल चौधरी, अशोक कपूर, जीपी सिंह, सुनील राणा, देशराज गोयल, गुरप्रीत सिंह ग्रेटा, भुवनेश भारद्वाज, मनीष लाठर, देवेंद्र काजल, कैलाश चौहान, संदीप कुटेल, आनंद चौहान, रीपू दमन, धीरज खरकाली, कार्तिक जिंदल, नरेश राणा व सुरेंद्र शर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.