विकास के नाम पर नहीं बल्कि भारत पाकिस्तान के मुद्दे पर वोट लेना चाहती है भाजपा – कुलदीप शर्मा

0
Advertisement


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

  • कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा ने भी बोला भाजपा सरकार पर हमला

करनाल। कुलदीप शर्मा ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने करनाल के व्यापारियों पर सरकार का दबाव बनाकर जबरन चंदा इक्कठा किया है, जो करीब 18 करोड़ रुपये है। उन्होंने दावा किया कि 11 लाख रुपये राइस मिल एसोसिएशन से लिए गए हैं, जिनके प्रमाण भी उनके पास हैं। इसके अलावा डिपू होल्डर, पैट्रोल पंप से भी पैसा इक्कठा किया जा रहा है। गुरुवार को कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्र्मा पूर्व विधायक सुमिता सिंह केे निवास स्थान पर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

कुलदीप शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से अनेको वादे किए थे, लेकिन पांच साल के कार्यकाल में उन्होंने एक भी वादा पूरा नहीं किया। इस समय देश में गरीबी का आलम है, छोटे व्यापारी की कमर टूट चुकी है, किसान बेहाल है, लेकिन प्रधानमंत्री के भाषणों में इन मुद्दो पर कोई टिप्पणी होती है। उन्होंने एनएसओ का हवाला देते हुए दावा कि पांच साल में चार करोड़  73 लाख लोग बेरोजगार हुए हैं। प्रधानमंत्री स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करना भूल गए हैं।

Advertisement


उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश की लोकतांत्रिक संस्थाओं को भी सरकार ने निशाना बनाया है। चार-चार जज कहते हैं कि उनकी आजादी खतरे में है, तो देश की आजादी भी तो खतरे है। प्रधानमंत्री के पास विकास कार्य गिनवाने के लिए कुछ नहीं है, वे मात्र भारत पाकिस्तान करके ही वोट लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले भी करनाल की जनता ने सांसद चुनकर संसद में भेजा था, लेकिन वे पांच साल घायब रहे।

भाजपा राज में शहर की सडक़े टूटी पड़ी हैं, शहर में पानी की समस्या है, शहर डार्क जोन में चला गया है, लेकिन सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा आमजन के हित में कार्य किया है। हर वर्ग को रोजगार के समान अवसर उपलब्ध कराए हैं। कांग्रेस का हाथ हमेशा आमजन के साथ रहा है, जबकि भाजपा के कर्णधार जनता की परवाह नहीं करते हैं, वोट लेकर गुमसुदा हो जाते हैं।

लेकिन अब इनका नकाब उतारने का समय आ गया है। इस चुनाव में जनता इनको मुहतोड़ जवाब देगी और कांग्रेस को भारी बहुमत से विजयी बनाने का काम करेगी। इस अवसर पर पूर्व विधायक सुमिता सिंह, अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व चेयरमैन त्रिलोचन सिंह, जगदीप सिंह विर्क, पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक खुराना, हरिराम साबा, रणबीर मान, रणपाल संधू, पंकज गाबा, धर्मपाल कौशिक, वीरेंद्र लाम्बरा, कंवल भसीन, जोगिन्द्र वाल्मीकि, जसवंत सिंह सहित अन्य विशेष रूप से मौजूद रहे।

कुलदीप शर्मा ने जताई करनाल को राजधानी बनाने की इच्छा

उन्होंने करनाल को प्रदेश की राजधानी बनाने की इच्छा जाहिर की। इंटरनेशनल लेवल की संस्था यहां आनी चाहिए। करनाल राईस का हब है और पानीपत टैक्सटाइल का हब है, इसलिए कोई राइस इंस्टीट्यूट करनाल में बनना चाहिए। करनाल में राइस ट्रेड के लिए इंटरनेशनल मार्किट बननी चाहिए और पानीपत में टैक्सटाइल टैक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट बनना चाहिए, ताकि वहां के व्यवसायियों को इसका फायदा मिल सके।

गरीबों को देंगे 72 हजार रुपये सालाना

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने फैसला किया है कि हम उन सभी परिवारों को सालाना 72,000 रुपये की वार्षिक आय सुनिश्चित करेंगे, जो लोग 12,000 रुपये प्रति माह से कम कमाते हैं। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस न्याय योजना के साथ हर गरीब को न्याय देगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी कांग्रेस एकजुट है और चुनाव प्रचार में जुटी हुई है। सभी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है।


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.