भाजपा कार्यकर्ताओं ने ‘म्हारा हरियाणा हराभरा हरियाणा’ अभियान के तहत किया पौधारोपण

0
Advertisement



  • भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता हर बूथ पर पौधे लगाने की ओर अग्रसर : नरेन्द्र गौरसी
  • भाजपा कार्यकर्ताओं ने ‘म्हारा हरियाणा हराभरा हरियाणा’ अभियान के तहत किया पौधारोपण

भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूरे हरियाणा में चलाए जा रहे ‘म्हारा हरियाणा हराभरा हरियाणा’ अभियान के तहत आज गांव मोहीदीनपुर में जिला महामंत्री किसान मोर्चा मास्टर नरेंद्र गौरसी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर गांव के मंदिर प्रांगण से पौधारोपण अभियान की शुरुआत की।

इस अवसर पर नरेंद्र गौरसी ने कहा कि भाजपा सरकार में हर बूथ पर पौधे लगाने का निर्णय भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ द्वारा शपथ समारोह में लिया गया था और आज इसी के तहत भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता एवं आम व्यक्ति गली-गली और प्रत्येक घर में स्वयं इस संकल्प को लेकर पौधे लगाने की ओर अग्रसर है।

Advertisement


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा किसान हित में जो बड़े-बड़े निर्णय लिए गए हैं, उससे किसानों में खुशी का माहौल है और जो छठी किसान निधि की किस्त किसानों के खाते में डाली गई है उससे किसानों में प्रसन्नता का ठिकाना नही है।

उन्होंने कहा कि यह तीन अध्यादेश भाजपा लेकर आई है, यह अध्यादेश किसान की आय को दोगुनी करने में महत्वपूर्ण कड़ी का काम करेंगे। किसान को अच्छी फसल पर एमएसपी से अधिक रेट मिलेंगे और किसान पूर्ण रुप से स्वतंत्र होगा।

वह अपनी फसल कहीं भी जाकर भेज सकता है। वहीं छोटे किसान एपीओ के माध्यम से अपनी फसल की पैदावार को बढ़ाकर बाजार में ज्यादा लाभ कमा सकते हैंं। इसके लिए सरकार के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष अनुदान के माध्यम से किसान स्वयं भंडारण केंद्र खोल सकते हैं। उन्होंने विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि आज विपक्षी लोगों के पास कोई मुद्दा नहीं और वह किसान को गुमराह करने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा का किसान एक जागरूक किसान है वह अपना भला-बुरा अच्छी तरह से जानता है। उसे पता है कि दूसरी सरकारों में खाद को लेने के लिए भी कई घंटों तक दो-दो किलोमीटर की लाइन में खड़ा होना पड़ता था वही भाजपा सरकार किसान हितैषी सरकार प्रदेश के मुखिया मनोहरलाल जी ने करोनाकाल के दौरान किसान हित में 600 मंडियों की स्थापना कर रिकॉर्ड तोड़ गेहूं खरीदने का काम किया और दाम सीधे किसान के खाते में देने का काम किया, जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है।

इस अवसर पर उनके साथ ईश्वर कंबोज, प्रदीप कंबोज, अनिल कंबोज, राहुल कंबोज, रामपाल जोगी, विपिन, पंकज मूसेपु अनिल कुमार राहुल विक्रांत, प्रिंस, रजत कंबोज आदि उपस्थित रहे।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.