April 20, 2024

करनाल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी एवं विस पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा के पुत्र चाणक्य शर्मा ने कहा कि भाजपा की जनविरोधी नितियों से हर वर्ग परेशान है। भाजपा मतदाताओं का मुख्य मुद्दों से ध्यान हटा रही है और सैनिकों के नाम पर वोटरों को आकर्षिक करने में लगी हुई और क्षेत्र के मेन मुद्दों पर कोई चर्चा तक भी नहीं। भाजपा ने ना तो गत चुनावों में किए गए वायदों को पूरा किया और ना इस बार उनका कोई ऐसा कोई लक्ष्य है, जिससे क्षेत्र की समस्याओं को दूर किया जा सके। चाणक्य शर्मा शनिवार को  विभिन्न गांवों के दौरे के दौरान नुक्कड़ सभा व जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। चाणक्य शर्मा ने शनिवार को दर्जनों गांवों का दौरा किया। इस मौके पर उनके साथ पूर्व मंत्री बिजेंद्र बिल्लू, महेंद्र कादियान, डा. कर्णसिंह कादियान, जितेंद्र कुंडू, अरविंद ढांडा, सचिन कुंडू आदि सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

बैरभाव की बीच बो रही भाजपा

चाणक्य शर्मा ने कहा कि भाजपा देश-प्रदेश के भाईचारे को बिगाड़ने का काम कर रही है। कांग्रेस पार्टी 36 बिरादरी को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। उन्होंने कहा कि एक तरफ हम बच्चों को सिखाते हैं हिंदू, मुस्लिम, सिख ईसाई आपस में सब भाई-भाई, वसुधैव कुटुंबकं , लेकिन वहीं दूसरी ओर भाजपा द्वारा हिंदू-मुस्लित व जात-पात का जहर घोल रही है। एक ही गांव में प्यार-प्रेम से रहने वाले विभिन्न धर्म व जातियों के लोगों में बैरभाव का बीज बाने का काम भाजपा कर रही है। चाणक्य शर्मा ने कहा कि सबका साथ सबका विकास, 2 करोड़ नौकरियां हर साल, 100 स्मार्ट सिटी, बुलेट ट्रेन आदि मध्य वर्ग को लुभाने वाले मुद्दों ने जनता को एक नयी उम्मीद और भविष्य की अनन्त संभावनाएं दिखा दीं थीं। पर आज पांच साल बाद बीजेपी की साइट पर जा कर उनके वादों की फेहरिस्त पढ़िए और खिड़की का पर्दा उठा कर देखिए तो बाहर कोई बदलाव नहीं है।

जनता के सवालों के जबाव देने कस कतराते हैं भाजपा नेता

सरकार से और भाजपा के मित्रों से पूछिए कि क्या बदला है, इन पांच सालों में तो वे जवाब नहीं देंगे। इन असहज करते हुए सवालों को पूछते हैं तो उन्हें इनका जवाब नहीं मिलता है। बल्कि यह सवाल कर बैठेंगे कि सत्तर सालों में क्या बदला है ? अगर सत्तर साल में कुछ नहीं बदला है तो पोलियो मुक्त भारत किसी देन है, सूचना का अधिकार, भूमि अधिग्रहध बिल, शिक्षा का अधिकार,  चंद्रयान- चांद पर तिरंगा लहराया,  मंगलयान- मंगल ग्रह पर पहुंचे। मेट्रो ट्रेन दिल्ली,जयपुर, मुम्बई, कलकत्ता, परमाणु पनडुब्बी का निर्माण, तेजस लड़ाकू विमान का निर्माण, अग्नि मिशाइल-1,2,3,4 का निर्माण ये सब किसकी देन है। चाणक्य शर्मा ने मौजूद लोगों से अपील की है कि इस बार कांग्रेस को मौका दीजिए और कांग्रेस प्रत्याशी माननीय कुलदीप शर्मा ही जो भारी मतों से विजयी बनाएं और करनाल लोकसभा क्षेत्र के विकास में चार चांद लगावाएं। आदरणीय कुलदीप बेहद सुलझे हुए और जनता के बीच रहने वाले, जमीन से जुड़े नेता है, जो आपके बीच रहकर ही आपकी समस्याओं का समाधान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.