April 20, 2024

भारत नव निर्माण सेना द्वारा देश के महान क्रान्तिकारी एवं देशभक्त चन्द्रशेखर आजाद का जंयती समारोह मनाया गया

इंद्री में भारत नव निर्माण सेना द्वारा देश के महान क्रान्तिकारी एवं देशभक्त चन्द्रशेखर आजाद का जंयती समारोह बडे ही हर्षोउल्लास के साथ इन्द्री की ब्राह्मण धर्मशाला में मनाया गया। इस जयंती समारोह में विधायक रामकुमार कश्यप ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

जयंती समारोह में बोलते हुए विधायक रामकुमार कश्यप ने कहा कि देश के महान क्रान्तिकारी चन्द्रशेखर आजाद मात्र 25 साल की आयु में ही देश के लिए शहीद हो गए थे। आज हम महान क्रान्तिकारी चन्द्रशेखर व अन्य असंख्य शहीदों की शहादत की बदौलत खुली हवा में सांस ले रहे हैं।

शहीदों जैसा देश प्रेम का जज्बा हर नागरिक के मन में होना चाहिए और हमारे दिलों में देशभक्ति की भावना भरी होनी चाहिए।इस मौके पर अवसर उन्होंने क्रान्तिकारी चन्द्रशेखर आजाद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।

विधायक रामकुमार कश्यप ने समारोह में कहा कि हम सभी मिलकर आज शहीद चन्द्रशेखर आजाद के जन्मदिन को मना रहे हैं। शहीद किसी एक कौम के नही होते, वह तो पूरे राष्ट्र का गौरव होते है। इसलिए हमें शहीदों के प्रति श्रद्धा भावना रखनी चाहिए और उनके जीवन से प्रेरणा लें ताकि राष्ट्र तरक्की की ओर बढ़ सकें।

उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेकर समाज व देश को आगे बढ़ाने में अपना अहम योगदान दें और बुराईयों से दूर रहे तथा अपनी सोच का सही दिशा में प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि देश में फैली सामाजिक कुरीतियों को दूर करने, कन्या भ्रूण हत्या को समाप्त करने, युवाओं को नशों से बचाने, गौ हत्या रोकने, चाईनींज सामान का बहिष्कार करने जैसे अनेकों कार्य करके देश का प्रत्येक नागरिक किसी न किसी रूप में देश सेवा कर सकता है।

उन्होंने केन्द्र व प्रदेश सरकार पर्यावरण को साफ सुथरा रखने के भरसक प्रयास कर रही है और हम सभी का कर्तव्य बनता है कि पर्यावरण को साफ रखने के लिए अपने जीवन में कम से कम एक पेड़-पौधा अवश्य लगाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.