April 19, 2024

UPDATE: अब तक 26 जवानों के शहीद होने की खबर , 45 जख्मी

  • उरी के बाद पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला ,CRPF के 13 जवान शहीद ,देखें खबर
  • आखिर कब रुकेंगी आतंकी घटनाएं साल 2019 का सबसे बड़ा आतंकी हमला ,13 जवान शहीद

श्रीनगर के जम्मू हाइवे पर अभी कुछ ही देर पहले CRPF के काफिले पर आतंकी हमला हुआ ,इस हमले में CRPF के 13 जवान शहीद हो गए व कई घायल हो गए !

आंतकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है ! बता दें कि खुफिया एजेंसी ने 8 फरवरी को हमले का अलर्ट जारी किया था , सूत्रों के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकी घाटी छोड़कर देश के मैदानी इलाकों में बड़ी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में है ! एजेंसियों ने अपने अलर्ट में कहा था कि सीमा से आए आतंकी चुनाव के समय में रैलियों और बड़े नेताओं को निशाना बना सकते हैं !

बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ के जिस काफिले पर हमला हुआ है, उसमें 70 गाडि़यां थीं. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने कश्‍मीर की एक न्‍यूज एजेंसी को संदेश भेजकर हमले की जिम्‍मेदारी ली है. हमले में घायल जवानों को अस्‍पताल में भर्ती कराया जा रहा है. इसके साथ ही आसपास के इलाकों में सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ा दी गई है. कहा जा रहा है कि जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने इस आत्‍मघाती हमले को अंजाम दिया.

हमले में 45 से ज्‍यादा जवान घायल हुए हैं. काफ‍िले में शामिल एक बस को सबसे ज्‍यादा नुकसान उठाना पड़ा है. सेना से जुड़े अध‍िकार‍ियों का कहना है कि 2001-02 में आतंकियों ने इसी तरह के फ‍िदायीन हमले को अंजाम दिया था. उसके बाद इस तरह की यह पहली घटना है. सेना का कहना है कि सेना ने ज‍िस तरह से आतंक‍ियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया है, उसमें उनकी बौखलाहट बढ़ गई है. इसी कारण उन्‍होंने आईएसआईएस की तर्ज पर ये हमला किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.