April 19, 2024

भारत विकास परिषद की श्री राधा-कृष्ण शाखा द्वारा सांस्कृतिक पखवाड़े के अंतर्गत शाखा के सदस्यों ने संरक्षक गौरव खुराना का जन्मदिन कुष्ठ आश्रम के लोगों के साथ मनाया। इस अवसर पर वार्ड नं.-8 से पार्षद श्रीमती मेघा भंडारी ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की और जरुरतमंद लोगों को अपने हाथों से दूध, फल एवं खाने-पीने का सामान वितरित किया। गौरव खुराना लम्बे समय से सामाजिक कार्य करते आ रहे हैं।

उनका मानना है कि हमें समाजसेवा के कार्यों के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए। शाखा की अध्यक्षा प्रियंका काठपाल ने कहा कि मानव सेवा सर्वोपरि है। यदि परमात्मा ने हमें काबिलियत दी है तो हमें बढ़चढ़ कर अपनी सहभागिता निभानी चाहिए। मुख्यातिथि पार्षद श्रीमती मेघा भंडारी ने कहा कि समाजसेवी सबसे बड़ी सेवा होती है और समाजसेवा करने के लिए हर किसी को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाजसेवा करने से मन को एक सुख की अनुभूति प्राप्त होती है।

इससे जहां व्यक्ति को समाज में मान-सम्मान मिलता है वहीं जरुरतमंदों को सीधा लाभ प्राप्त होता है। कार्यक्रम में टैरो कार्ड रीडर भारती भारद्वाज ने भी सहभागिता दी। कार्यक्रम के दौरान शाखा के अन्य सदस्य शीनू खुराना, केशव खुराना, दिलीप मोंगा, अनिल अरोड़ा, प्रमोद नागपाल, संदीप कुकरेजा, जोगिन्द्र जूड मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.