भारी मात्रा में गांजा पत्ती, प्रतिबंधित नशे के कैप्सूल व हैरोईन सहित पांच आरोपी करनाल पुलिस ने किये गिरफ्तार

0
Advertisement



करनाल पुलिस द्वारा अवैध नशीले मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए अभियान चलाते हुये कल दिनांक 22 अप्रैल को पुलिस की अलग-2 टीमों द्वारा पांच आरोपियों को भारी मात्रा में गांजा पत्ती, प्रतिबंधित नशे के कैप्सूल व हैरोईन सहित अलग-2 थाना क्षेत्रों से गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से कुल 06.538 किलोग्राम गांजा पत्ती, 296 ट्रामाडोल प्रतिबंधित नशे के कैप्सूल व 7.30 ग्राम हैरोईन बरामद की गई। दिनांक 22.04.2021 को उप निरीक्षक शिवकुमार सीआईए-02 करनाल की अध्यक्षता में टीम द्वारा विश्वसनीय सूचना पर दो आरोपियों

1. अमित पुत्र रोशनलाल वासी गांव घीड जिला करनाल व
2. दीपक पुत्र कृष्ण वासी गांव रजाना खुर्द थाना पिलुखेडा जिला जींद को असंध-सफीदों रोड से एक मोटरसाईकिल सहित काबू किया गया।

Advertisement


आरोपियों के कब्जे से कुल 6.344 किलोग्राम गांजा पत्ती बरामद की गई। व आरोपियों की मोटरसाईकिल स्पलैण्डर प्लस को भी पुलिस टीम द्वारा कब्जा पुलिस में लिया गया। इस संबंध में आरेापियों के खिलाफ थाना असंध में एनडीपीएस की धारा 20,25 के तहत मामला दर्ज किया गया। पूछताछ में आरोपियों द्वारा खुलासा किया गया कि वह पिछले काफी समय से गांजा खरीदने-बेचने का काम करते हैं लेकिन पुलिस की गिरफ्त में पहली बार आये हैं।

आरोपियों ने बताया कि वह उपरोक्त गांजा पत्ती को गोरखपुर उ.प्र. के किसी जलेबखान नाम के व्यक्ति से सस्ते दामों पर लाकर अलग-2 जिलों में दोगुने दामों पर बेचते हैं। आरोपियों को आज पेश अदालत किया जाकर 04 दिन का रिमाण्ड हासिल किया गया।

दूसरे मामले में उप निरीक्षक जसविंद्र डिटेक्टिव स्टाफ करनाल व उनकी सहयोगी टीम द्वारा गुप्त सूचना पर आरोपी मुकेश कुमार पुत्र सुरेंद्र वासी चरणजीत कालोनी वार्ड न0.1 इंद्री जिला करनाल को प्रतिबंधित नशे के कैप्सूल सहित अनाज मण्डी इंद्री के पास से एक मोटरसाईकिल सहित गिरफ्तार किया गया।

आरोपी के कब्जे से (कुल 37 पत्ते जिसमें प्रत्येक पत्तें में 08 कैप्सूल) कुल 296 कैप्सूल ट्रामाडोल बरामद किये गये। इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ थाना इंद्री में धारा 21सी,22सी,25 एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज किया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा प्रतिबंधित कैप्सूलों को गंगोह उ.प्र. के एक मैडिकल स्टोर से सस्ते दामों पर खरीदकर लाने की बात का खुलासा किया गया। आरोपी को आज पेश अदालत किया जाकर 02 दिन का रिमाण्ड हासिल किया गया।

तीसरे मामले में एएसआई अशोक कुमार थाना सेक्टर-32/33 करनाल की अध्यक्षता में टीम द्वारा एक आरोपी संजीव पुत्र जगदीश वासी राजीव पुरम गली न0.1 जिला करनाल को विश्वसनीय सूचना पर राजीव पुरम के एरिया से गिरफतार किया गया। आरोपी के कब्जे से 194 ग्राम गांजा पत्ती बरामद की गई।

इस पर आरोपी के खिलाफ थाना सेक्टर-32/33 करनाल में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। आरोपी को आज पेश अदालत किया गया। एक अन्य मामले में एएसआई सलिंद्र कुमार एंटी नारकोटिक्स सैल करनाल व उनकी सहयोगी टीम द्वारा आरोपी रवि लाठर पुत्र विनोद लाठर वासी गांव फुंसगढ़ जिला करनाल को विश्वसनीय सूचना पर नजदीक एस.पी. कालोनी से गिरफ्तार किया गया।

आरोपी के कब्जे से 7.30 ग्राम हैरोईन बरामद की गई। इस संबंध में आरोपी के खिलाफ थाना सेक्टर-32/33 करनाल में एनडीपीएस की धारा 21 के तहत मामला दर्ज किया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह उपरोक्त स्मैक को किसी दाऊद नाम के व्यक्ति से उ.प्र. के जिला शामली के एक गांव से खुद के प्रयोग व बेचने के लिए खरीदकर लाया था।

आरोपी को आज पेश अदालत कर 02 दिन का रिमाण्ड हासिल किया गया। दौरोन रिमाण्ड आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जायेगी।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.