March 29, 2024

असंध/करनाल: भाजपा के जिला महामंत्री योगेंद्र राणा ने बताया कि मुहिम बेटी बचाओ बेटी पढाओ के तहत लिंगानुपात में निरंतर बेहतर प्रदर्शन करते हुए हरियाणा ने 6 माह की अल्पावधि में एक राज्य स्तरीय और दो जिला स्तरीय पुरस्कार हासिल करने का गौरव प्राप्त किया। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति इरानी बेहतर प्रदर्शन करने वाले देश के 5 राज्यों व उनके दो जिलों को सम्मानित करेंगी।

समारोह 7 अगस्त 2019 को नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। चयनित जिलों में हरियाणा के भिवानी और महेंद्रगढ भी शामिल हैं। वे हलके के गांव बडौता में ग्राीमणों को भाजपा की नीतियों के बारे में जानकारी दे रहे थे। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी 2015 को हरियाणा के पानीपत से ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान’ की शुरूआत की थी। इस अभियान के बाद से हरियाणा ने 2014 में 871 के मुकाबले 2017 में 43 अंक की उल्लेखनीय वृद्धि से 914 का जन्म लिंगानुपात हासिल किया।

योगेंद्र राणा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा विकास की उंचाईयों को छू रहा है। उनका लक्ष्य किसानों की आय दोगुनी करने का है। जिसके लिए कई बडी योजनाएं तैयार की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में सिंचाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए हर टेल तक पानी पहुंचाया गया है। ताकि धान के सीजन में किसानों को पानी की कमी से न जूझना पडे। मनोहर सरकार ने पशुपालन आसान बनाने के लिए पशुपालकों के लिए क्रेडिट कार्ड योजना शुरू की है।

जिसके तहत एक साल में दस लाख पशुपालकों को क्रेडिट कार्ड देने का लक्ष्य रखा गया है। इस मौके पर विकास, प्रवीन उपलानी, करनैल सिंह, रवि, अशोक उपलाना, दलबीर, पवन, रणबीर आदि ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.