March 29, 2024

असंध: केवल शिक्षा लेने से युवा रोजगार प्राप्त नहीं कर सकता। जब तक उसको उसके क्षेत्र में कुशलता हासिल नहीं होगी। इसीलिए मनोहर सरकार ने स्किल डेवलपमेंट की दिशा में आगे कदम बढ़ाते हुए पलवल में देश की पहली स्किल यूनिवर्सिटी बनाई। सरकार ने एक सक्षम पोर्टल बनाया। युवा पोर्टल पर पंजीकरण कर सकते हैं।

मनोहर सरकार उन्हें 100 घंटे के काम के साथ जेब खर्चे के नाम पर पैसा भी देगी। 3 साल के कार्यकाल में युवा अपने आप को निपुण बना सकते हैं। यह बातें भाजपा के जिला महामंत्री योगेंद्र राणा ने दी। वे गांव पोपडा में ग्रामीणों के साथ भाजपा की नीतियों पर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह सरकार का सिर्फ रोजगार पोर्टल नहीं है, बल्कि सहायता का एक साधन है। ताकि युवा अपने आप को कुशल बनाकर रोजगार की दिशा में आगे बढ़ सकें।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी उद्योगपति साथियों से कहा है कि सक्षम पोर्टल पर पंजीकृत युवाओं का जन्म, शिक्षा, पता, उम्र आदि का सम्पूर्ण विवरण दिया गया है। आप उन सक्षम युवाओं को रोजगार के लिए प्राथमिकता दें। योगेंद्र राणा ने ग्रामीणों को भाजपा के सदस्यता अभियान के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग भाजपा के साथ जुडें व देश के विकास में भागीदार बनें। इस मौके पर राजेश कुमार, बलजीत, राजा, महावीर, मान सिंह, सुबा, राकेश, राजेश, गौरव, जगदीश, संजय, जोनी, अंकुश आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.