March 29, 2024

पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेन्द्र सिंह भौरिया के आदेषानुसार सभी थाना प्रबंधकों व चैंकी प्रभारीयों द्वारा अपने-अपने क्षेत्राधिकार में नषे के विरूद्व लोगों को जागरूक करने के लिए एक विषेष अभियान चलाया गया। जिसके तहत सभी अधिकारीयों ने रिहायषी ईलाकों में लोगों के बीच जाकर, बस स्टैंड रेलवे व रेलवे स्टेषन जैसे सार्वजनिक स्थानों पर और षिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले सभी छात्र/छात्रों को नषे के दूषप्रभावों के संबंध में अवगत करवाया गया।

पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर लोगों को बताया गया कि किस प्रकार से नषा हमारे शरीर व दिमाग को प्रभावित करता है, नषे की चपेट में आने से किस प्रकार हमारे युवा अपने जीवन का लक्ष्य भूलकर अपराधों की बढ़ रहे हैं।

इस सबके अलावा कई अधिकारीयों द्वारा अपने कार्यालय में भी समाजीक संस्थाओं और समाज के जिम्मेवार लोगों के साथ गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में नषे पर पूर्णरूप से अंकुष लगाने को लेकर चर्चा की गई, इसके साथ ही लोगों को नषे की चपेट में आए लोगों की पहचान व उन्हें किस प्रकार नषे से दूर किया जा सकता है के बारे में भी बताया गया।

अधिकारीयों द्वारा नषे को रोकने के लिए लोगों से आवाहन किया गया कि यदि उनके आसपास कोई व्यक्ति नषा करता है या नषे का कारोबार करता है, तो इसकी सुचना तुरंत पुलिस को दें। जिला पुलिस द्वारा इस संबंध में सुचना देने के लिए दो विषेष नंबर …..9729990701 और …..9729990725 जारी किए गए हैं।

नषे के विरूद्व सुचना देने वालों की पहचान को पूर्णरूप से गुप्त रखा जाएगा और उन्हें उचित ईनाम भी दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.