क्या अशोक तंवर की पत्नी अवंतिका लड़ेंगी करनाल लोकसभा सीट से अगला चुनाव

0
Advertisement


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

करनाल के गाँव जुंडला में काँग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर की पत्नी अवंतिका तंवर ने इंदिरा गांधी के शताब्दी वर्ष के मौके पर जन सम्मेलन में कार्यकर्ताओ को किया सम्भोदित ! कार्यकर्ताओं ने बार बार मंच से कही एक ही बात की अवंतिका तंवर आने वाला लोकसभा चुनाव लड़े करनाल से ,क्या एक बार फिर से करनाल में कांग्रेस उतारेंगी लोकसभा चुनावों में बाहरी उम्मीदवार ,वही देखें अवंतिका तंवर ने हंसकर इस प्रश्न का क्या दिया जवाब

इंदिरा गाँधी के शताब्दी वर्ष के मोके पर आज करनाल के जुंडला गाव में कांग्रेस की तरफ से जन सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमे हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर की पत्नी अवंतिका तंवर लोगो को सम्भोदित करने पहुंची और लोगो को सम्भोदित  कर इंदिरा गाँधी के बारे में बताया  ! वही अवंतिका तंवर को काँग्रेस कार्यकर्ताओ ने मंच से अगला लोकसभा चुनाव करनाल से लड़ने का आह्वान किया लेकिन मिडिया से बातचीत में अवंतिका तंवर ने कहा मै एक हाऊस वाइफ हु और परिवार में से राजनीति में एक ही सदस्य होना काफी है !

Advertisement


हरियाणा प्रदेश के कांग्रेस के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर की धर्म पत्नी अवंतिका माखन तंवर ने कहा है कि पूरे देश में कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है, जिस ने देश की महिलाओं को देश के सर्वोच्च पदों तक पहुंचाकर महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया। श्री मति तंवर आज हलका असंध के कस्बा जुण्डला में कांग्रेस के प्रदेश सचिव पंकज पूनिया द्वारा आयोजित देश की पहली महिला प्रधानमंत्री स्व. इन्दिरा गांधी की जनशताबदी समारोह पर उपस्थित जनसभा को संबोधित कर रही थी। इस से पहले जनसभा में उपस्थित महिलाओं ने अवंतिका तंवर को फुलमालाओं से स्वागत किया और स्मृति चिंह् देकर भी सम्मानित किया। जिस के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को पहली महिला प्रधानमंत्री दी, कांग्रेस ने ही देश को पहली महिला राष्टपति प्रतीभा पाटिल दी। पहली महिला स्पीकर मीरा कुमार दी, दिल्ली की महिला श्री मति शीला दिक्षित को 15 साल तक सीएम बनाए रखा। इसके अलावा हरियाणा में प्रदेश की महिला किरण चौधरी को सीएलपी लीडर बनाकर महिलाओं का मान सम्मान बढ़ाया। उन्होंने कहा कि भाजपा के बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं नारे पर तंज कस्ते हुए कहा कि हरियाणा में बेटियों की कोक में हत्या कर दी जाती है,

सरकार की करनी और कथनी में बड़ा फर्क है। प्रदेश की महिलाओं को जागृत होना पडग़ा और ऐसा पाप न हो इसके लिए महिलाओं को ही बेटियों को जन्म देना पड़ेगा। दिपावली पर हम सब लक्ष्मी मां की पूजा करते है, विद्या के लिए सस्वती मॉ की और नवरात्रों में दुर्गा मॉ की पूजा करते है, लेकिन इसके बाजदूज हम बेटी को कोक में क्या मार देते है। उन्होंने कहा कि बेटी और बेटे में कोई फर्क नही है, ये सिर्फ हमारे दिमाग की सोच है। उन्होंने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देते हुए कहा कि हमने भी बड़ी मिनतों के बाद दो बेटों के बाद बेटी प्राप्त की है। हमें अपनी बेटियों का पालन पोषण बेटों की तरह करना चाहिए। महंगे कपड़े और महंगी पढ़ाई से कुछ नही होता, बल्कि घर में दिए गए अच्छे संस्कारों से होता है। आज हर मॉ बाप को ये डर सताता है कि स्कूल से, कॉलेज या काम से उनकी बेटियों सही सलामत घर वापिस पहुंचेंगी या नही। उन्होंने आज के लडक़ों को नसीयत देते हुए कहा कि अपने घर के लडक़ों को ये सिखाए कि दुसरे की लड़कियां भी किसी की बेटियां है, उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी हमारी अपनी होनी चहिए। सरकार से बहुत उम्मीद रखते है, पुलिस से बहुत उम्मीद रखते है कि सब से पहले ये हम सब की जिम्मेदारी बनती है कि अपने बेटों को समझाए। इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव पंकज पूनिया ने संबोधित करते हुए कहा कि देश की पूर्व प्र्र्रधानमंत्री स्व. इन्दिरा गांधी ने आखरी सांस तक देश हित में कार्यो किए और हमेशा ही गरीब, किसान, मजदूर, महिलाओं के हित में कार्यो किए।

सब से पहले उन्होंने श्री मति स्व. इन्दिरा गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। वहां पर उपस्थित उपस्थित कांग्रेस के नेताओं ने अवंतिका माखन तंवर से मांग की कि हमारे इस लोकसभा क्षेत्र में कोई अच्छा नेता व मजबूत नेता नही है, जो कार्यकर्ताओं को मान सम्मान सुरक्षित रख सकें। उन्होंने कहा कि यदि आप यहां से लोकसभा का चुनाव लड़ेगी तो कांग्रेस का हर सिपाही उन्हें भारी मतों से जीता कर लोकसभा में भेजने का काम करेंगे। तमाम नेताओं की मांग पर वहां उपस्थित महिलाओं व पुरूषों ने हाथ उठाकर अपनी सहमति जताई और उनके पक्ष मे नारेबाजी कर अपना समर्थन दिया। मंच का संचालन कांग्रेसी नेता कृष्ण शर्मा बसताड़ा व डा. सुनील पवार ने किया। इस अवसर पर कांग्र्रेस के दयाल सरोही, जंगलाराम, कृष्ण शर्मा, पूर्व चेयरमैन रधुबीर सिंह, जोगिंद्र राणा, राजकुमार प्रजापथ, जीतू, चांदराम चौहान, डा. खजान सिंह, पृथ्वी सिंह, संतोष करालिया, जोगिंद्र नली, प्रशांत अरोडा, पवित्र विर्क, सतीश मदान, राम जुआरी, ज्ञान स्वरूप जांगडा, अनिल काम्बोज, नरेश जांगडा, अशोक भुम्भक सहित अन्य नेता उपस्थित थे।

हरियाणा प्रदेश के कांग्रेस के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर की धर्मपत्नी अवंतिका माखन तंवर से पत्रकारों से बातचीत के दौरान पत्रकारों ने सवाल किया कि क्या आप करनाल लोकसभा से चुनाव लडोंगी, तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने सादगी से बताया कि मैं गृहणी और राजनीति परिवार में एक व्यक्ति को करनी चाहिए और डा. अशोक तंवर कर ही रहे है। उन्होंने कहा कि मैं डा. अशोक तंवर की परछाई हूं और उनके साथ कदम से कदम मिलाकर रखूंगी।

 


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.