March 29, 2024

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के दौरान अधिकृत करियाणा की दुकाने प्रात: 9 बजे से सांय 5 बजे तक ही खुली रहेंगी। जो दुकानदार निर्धारित समयावधि के अतिरिक्त समय में दुकान खोलता पाया गया, तो उन्हें अधिकृत सूची से बाहर किया जाएगा और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

इतना ही नहीं उन्होंने सम्बंधित क्षेत्र के लिए नियुक्त अधिकारियों को भी सख्त हिदायत देते हुए कहा कि जिस भी अधिकारी के क्षेत्र में निर्धारित समयावधि से अधिक समय तक करियाणा की दुकान खुली मिली, तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।
उपायुक्त सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में करियाणा दुकाने, सब्जी-फल
विक्रेता तथा दूध की डेयरियों पर कड़ी निगरानी के लिए नियुक्त किए गए अधिकारियों की बैठक में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस बनाए रखना जरूरी है। चिकित्सकों की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस की कड़ी को तोडऩे के लिए आम आदमी को एक-दूसरी से दूरी बनाए रखना अनिवार्य बताया गया है। इसलिए सभी नागरिक अपने घरों में रहें, हैल्थ से सम्बंधी सेवाओं के लिए ही घर से बाहर निकलें।

दैनिक उपभोग की वस्तुओं की उपलब्धता के लिए प्रशासन की ओर से थोक विक्रेताओं, करियाणा स्टोर तथा दूध सप्लाई करने वालों को होम डिलवरी करने के निर्देश जारी किए हुए हैं।

उन्होंने स्पष्ट किया कि अधिकृत सब्जी विक्रेता एक स्थान पर खड़े होकर सब्जी नहीं बेचें, वे अपने-अपने निर्धारित क्षेत्र में राउंड लगाकर ही सब्जी बेंचे, जो सब्जी विक्रेता आदेशो की उल्लंघना करते पाया गया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसी प्रकार डेयरी वाले घर-घर दूध पहुंचाना सुनिश्चित करें, डेयरी पर दूध देने पर प्रतिबंध है। उन्होंने कहा कि कैटल फीड की दुकाने भी प्रात: 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक ही खुली रहेंगी।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान जो व्यक्ति धारा-144 का उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। कोरोना वायरस दुनिया में महामारी का रूप ले चुका है, इससे बचने के लिए लॉकडाउन का सभी को समर्थन करके अपने व अपने परिवार के जीवन को बचाने के लिए घरो में ही रहना चाहिए।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अनिश यादव, एसीयूटी आयुष सिन्हा, एसडीएम करनाल नरेन्द्र पाल मलिक, क्षेत्रीय प्रशासक मार्किटिंग बोर्ड डॉ. सुशील मलिक, डीएमसी धीरज कुमार सहित नगर निगम के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.