ATM मशीनों में पैसा डालने वालों ने बैंक के पैसे पर ही किया हाथ साफ ,4 गिरफ्तार 16 लाख बरामद

0
Advertisement


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

बैंकों के ATM में पैसा डालने के नाम पर 2 करोड़ का फराड़ करने वाले 4 आरोपी गिरफतार करनाल पुलिस को मिली कामयाबी, एटीएम मशीन में पैसे डालने वालों ने ही बैंक के पैसे पर किया हाथ साफ, 4 शातिर ठगों को पुलिस ने किया काबू दो फरार, पुलिस ने चारो युवको से किए 16 लाख रूपए बरामद ,पकड़े गए चार आरोपी में से एक इंजीनयर – एटीएम मशीन से पैसे चोरी करने की वारदात को तो आपने कई बार सुना होगा लेकिन आज हम आपको उन लोगो के बारे में बता रहे है जो इन एटीएम मशीन में पैसे डालने का काम करते थे !

Advertisement


कहते है की जुए का नशा सबसे बुरा नशा होता है और खास तोर से जब पैसो की बात हो तो लोग वैसे ही पागल हो जाते है ! करनाल सिविल लाइन पुलिस ने एटीएम मशीन में पैसे डालने से पहले पैसे चोरी करने वाले चार युवको को गिरफ्तार किया है ! चारो लोग करनाल जिले के रहने वाले बताए जा रहे है ! सिक्योर वेल्यु इंडिया लिमिटीड कंपनी की तरफ से ये लोग ऐटीएम् मशीन में पैसे डालने का काम करते थे ! तकरीबन दो साल से ये युवक लगभग दो करोड़ से ज्यादा के नोट चोरी कर जुआ खेलते रहे और उन पैसो से आयाशी करते रहे !

चारो आरोपी कर्मचारियों में से एक इंजीनियर भी शामिल है जो वारदात को बड़े आराम से अंजाम देता था और एटीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ कर आसानी से बैंक के लोगो को बेवकूफ बनाता था ! जिससे किसी को इस बारे में पता नही लगता था की एटीएम से पैसे निकाले जाते है ! इस पुरे मामले में इन चार युवको के साथ एक मास्टर माईंड समेत एक और युवक है जो पुलिस की पोंच से अभी दूर है ! कहते है ना एक ना एक दिन बुरे का अंजाम बुरा ही होता है और आरोपी कितना भी शातिर क्यू ना हो वो एक ना एक दिन पुलिस के हाथ आ ही जाता है ! बैंक व सिक्योर वेल्यु इंडिया लिमिटीड कंपनी के लोगो को जब इस मामले के बारे में पता चला तब उन्होंने करनाल पुलिस में मामला दर्ज करवाया और पुलिस ने कारवाही शुरू कर दी और चार आरोपियों को काबू किया ! पुलिस ने चारो आरोपियों को तीन दिन के रिमांड पर लेकर इनसे 16 लाख रूपए बरामद किए है और सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है और बाकी के आरोपियों की भी पुलिस तलाश कर रही है !

थाना सिविल लाईन प्रभारी इंस्पेक्टर मोहन लाल ने दी इस बारे में आज मिडिया को जानकारी ! सिक्योर वेल्यु इंडिया लिमिटीड कंपनी के डिप्युटी मैनेजर संदीप कुमार ने थाना सिविल लाईन करनाल में षिकायत दी की उसकी कंपनी का करनाल के करीब 10/11 बैंकों के साथ टाईअप है कि वह बैंक से पैसा लेकर उनकी ए.टी.एम. मषीनों में रखेगी ! लेकिन उनकी कंपनी के कुछ कर्मचारीयों ने धोखे से यह पैसा ए.टी.एम. मषीनों में रखने की ब्जाय अपने पास रख लिया ! पकड़े गए आरोपियों में प्रवीन पुत्र सतीष वासी न्यु मोती नगर थाना शहर करनाल ,चरणजीत पुत्र बलजीत वासी रामनगर थाना शहर करनाल ,मनदीप पुत्र जसपाल वासी निगदू थाना बुटाना जिला करनाल और मनीष पुत्र पन्ना लाल वासी गांधी नगर थाना शहर करनाल है ! चारों को 28.07.17 को अदालत के सामने पेषकर 3 दिन का रिमांड हासिल किया गया व दौराने रिमांड आरोपीयों की निषानदेही पर पुलिस टीम ने दिल्ली के होटल से 16,00,000 लाख रूपये बरामद किए ! आरोपीयों ने बताया कि वे बैंक से कैष लेकर मषीन में कम रख देते थे और उसके सिस्टम में फिगर पुरे भर देते थे ! जिस समय बैंकों व कंपनी के बड़े अधिकारी ओडीट के लिए आते थे तो जिस रूट पर वे जाते थे,

उससे दूसरे रूट की सारी मषीनों का कैष निकालकर ओडीट होने वाली मषीनों में डालकर उनका कैष पुरा कर देते थे ! जिससे उनपर किसी को संदेह नहीं होता था और आरोपी इस पैसे से बड़े-बड़े शहरों में जाकर जुआ खेलते थे व अपनी अयासीयां पुरी करते थे ! आरोपीयों के दो साथी ….. कपील पुत्र संतलाल वास गली नं0-9 गांधी नगर थाना शहर करनाल और रविन्द्र पुत्र राजेन्द्र वासी कलसौरा थाना इन्द्री जिला करनाल अभी फरार हैं, जिनके विषय में प्रबंधक थाना सिविल लाईन निरीक्षक मोहनलाल का दावा है कि उन्हें भी बहुत जल्द गिरफतार कर लिया जाएगा !


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.