ज्योतिषों के मुताबिक दुबारा भी बन सकते है खट्टर हरियाणा के CM

0
Advertisement

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर का पिछले महीने की 5 मई को 64वां जन्मदिन था ,मिली जानकारी अनुसार मनोहर लाल ने 23 साल की उम्र में आरएसएस ज्वाइन किया था और तभी ताउम्र कुंवारे रहने का प्रण भी लिया था ,हर नेता की अपनी खासियत होती है, कोई बेहतरीन वक्ता होता है तो कोई अपने स्वभाव से दिल जीत लेता है ! मनोहर लाल खट्टर हरियाणा के दसवें मुख्यमंत्री है !

Advertisement


– 2014 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में खट्टर हरियाणा की कर्ण नगरी करनाल से जीते थे ! लगभग 37 साल के पॉलिटिकल करियर के बाद इनकी कुल संपत्ति 61 लाख रुपए थी !

– चुनावी हलफनामे के मुताबिक खट्टर की सोर्स ऑफ इनकम ट्यूशन और खेती थी !

– रोहतक में इनके खेत हैं, जिनकी कुल कीमत 50 लाख रुपए है , ये खेत इन्हें पिता हरबंस लाल खट्टर से विरासत में मिले थे !

– रोहतक स्तीथ इनके गाँव में ही इनका 150 स्क्वैयर यार्ड में फैला पैतृक मकान है, जिसकी कीमत 3 लाख रुपए है !

ग्रैजुएशन के साथ चलाते थे दुकान

– मनोहर लाल खट्टर का जन्म रोहतक जिले के निनदाना गांव में हुआ था , इनके पिता हरबंस लाल खट्टर किसान थे !

– इनका रुझान शुरुआत से ही पढ़ाई की ओर था, रोहतक के पंडित नेकी राम शर्मा सरकारी कॉलेज से मैट्रिक पास करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए ये दिल्ली चले गए थे !

– दिल्ली यूनिवर्सिटी में ग्रैजुएशन के दौरान ही ये दिल्ली के सदर बाजार में एक छोटी सी दुकान चलाते थे, जिससे पढ़ाई का खर्च निकल सके !

60 की उम्र में लड़ा पहला चुनाव, जीतते ही बने थे CM

– मनोहर लाल खट्टर 23 की उम्र में RSS प्रचारक बनने के बावजूद इन्होंने करियर का पहला चुनाव साल 2014 में लड़ा था, बीजेपी ने इन्हें करनाल से प्रत्याशी बनाया था !

– शुरुयात में बाहरी होने का खूब विरोध झेलना पड़ा था मनोहर लाल खट्टर को !

– इन्हें 82485 वोट मिले थे, जबकि मुकाबले में दूसरे नंबर पर रहे INLD के प्रत्याशी मनोज वाधवा को कुल 17,685 लोगों ने वोट दिया था !

– ये पहली बार चुनाव लड़कर जीते भी थे और साथ ही सीएम पद से भी नवाजे गए थे !

वही हालाँकि 4 साल के अब तक के कार्यकाल में कई कड़ी परीक्षाओं से मुख्यमंत्री खट्टर को निकलना पड़ा चाहे वह जाट आरक्षण हिंसक आंदोलन हो या फिर डेरा प्रकरण ! अब करीब एक साल हरियाणा विधानसभा चुनावों को शेष रह गया है हालाँकि हरियाणा के अगले विधानसभा चुनाव किसी भी पार्टी के लिए आसान नजर नहीं आ रहे है और कोई भी पार्टी चाहे वह इनेलो हो या फिर कांग्रेस या भाजपा ,अभी तक के माहौल के आधार पर अकेले जीतती नजर नहीं आ रही है !

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर क्या अगली बार बनेंगे CM –

हालाँकि यह तो भविष्य ही बतायेंगा की हरियाणा में बनने वाली अगली सरकार किसकी है लेकिन ज्योतिषो के मुताबिक मनोहर लाल खट्टर एक बार ओर CM बन सकते है ,उनके मुताबिक यह नहीं कहाँ जा सकता की अगली बारी या फिर कभी !

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.