ग्रंथ अकादमी उपाध्यक्ष ने किया नागरिक अस्पताल का दौरा

0
Advertisement


असंध/करनाल । हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष और निदेशक प्रो. वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में डेंगू के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत सरकारी अमले को अतिरिक्त चौकसी बरतने के लिए कहा गया है। जहां डेंगू के कंफर्म मामले पाए गए हैं, वहां स्वास्थ्य विभाग की निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत फोगिंग इत्यादि कराई जा रही है। इसके अलावा भी स्थानीय निकायों के माध्यम से उनके क्षेत्र में मच्छरों से बचाव के लिए आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं। प्रो  चौहान  आज असंध के नागरिक अस्पताल में उपचाराधीन मरीजों और उनके परिजनों से संवाद कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने चिकित्सकों को नागरिक अस्पताल में सफाई की स्थिति को और बेहतर बनाने की सलाह दी और उनसे अस्पताल की समस्याओं और तात्कालिक  आवश्यकताओं पर विस्तार से चर्चा की।

प्रो चौहान ने इस अवसर पर कहा कि असंध के नागरिक अस्पताल में सुविधाओं को और   प्रभावी बनाने के लिए आज की बातचीत में उभर कर आए मुद्दों को जिला प्रशासन और  स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के संजान में लाया जाएगा। जिन मामलों में आवश्यकता होगी हरियाणा के स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज से भी हस्तक्षेप के लिए अनुरोध किया जाएगा।

Advertisement


ग्रामोदय अभियान के संयोजक प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि  राज्य सरकार स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए प्रतिबद्ध है।  उन्होंने  कहा कि उपायुक्त  करनाल आदित्य दहिया और सिविल सर्जन करनाल को असंध क्षेत्र में डेंगू के फैलते पंजो के दृष्टिगत प्रभावी क़दम उठाने के लिए कहा गया है।

नागरिक अस्पताल में तैनात चिकित्सक डॉ  जयपाल चहल ने इस अवसर पर कहा कि अभी तक उनकी जानकारी में असंध  के नागरिक अस्पताल में डेंगू का कोई भी कंफर्म मरीज दाखिल नहीं हुआ है। संदिग्ध मामलों की संख्या अधिक है और ऐसे मामलों में खून के नमूने जांच के लिए करनाल भेजे गए हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि अस्पताल में चिकित्सकों की कम संख्या और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी के कारण दिक्कतें आ रही है। बकौल डॉक्टर चहल असंध  के निजी अस्पतालों को भी डेंगू के मरीजों की सूचना सरकारी अस्पताल में भेजे जाने के निर्देश दिए गए हैं।

इस अवसर पर शताब्दी  विस्तारक वीरेंद्र शर्मा, असंध बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव एवं भारत स्वाभिमान के ब्लॉक प्रभारी एडवोकेट नरेंद्र शर्मा, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष हरबीर सिंह, रेडियो ग्रामोदय के केंद्र प्रबंधक अनमोल आयुषमान,ग्रामोदय अभियान के दीपक मोहिल , मास्टर बलबीर कश्यप और असंध मंडल महामंत्री सुरेंद्र राणा भी मौजूद थे।

 






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.