प्रदेश सरकार गांवों में भी शहरों की तर्ज पर मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवा रही है-बख्शीश सिंह विर्क

0
Advertisement

असंध के विधायक बख्शीश सिंह विर्क ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नक्शे कदम पर चलते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार सबका साथ-सबका विकास व हरियाणा एक- हरियाणवीं एक के मूल मंत्र को अपना कर सभी 90 हल्कों में एक समान विकास कार्य करवा रही है। विधायक शनिवार को गांव कुड़लन में करीब 48 लाख रूपये की लागत से तैयार विकाय कार्यो का उद्घाटन करने उपरांत ग्रामीणों को सम्बोधित कर रहे थे।
विधायक ने गांव में जिन विकास कार्यो का उद्घाटन किया उनमें रविदास मंदिर से नई नाला डे्रन का निर्माण ,वाल्मीकि समुदाय की चौपाल का नवीनीकरण,धानक चौपाल का नवीनीकरण तथा गांव में निर्मित चार गलियां शामिल है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचल के विकास के लिए सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। प्रदेश सरकार गांवों में भी शहरों की तर्ज पर मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवा रही है। उन्होंने कहा कि युवाओं के मानसिक व शारीरिक विकास को बढ़ावा देने के दृष्टिगत गांवों में खेल स्टेडियम व व्यायामशालाएं बनाई जा रही है।
विकास कार्याे का जिक्र करते हुए विधायक ने बताया कि गांव कुडलन व फफड़ाना में खेल स्टेडियम मंजूर हो गए है,जिन पर शीघ्र कार्य शुरू हो जाएगा। असंध के गांव जयंसिहपुरा व जुंडला में राजकीय कॉलेज बनाये जा रहे है। असंध में 37 एकड़ भूमि में नई अनाज मंडी का विस्तार किया जा रहा है ताकि किसानों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना आए,86 करोड़ 26 लाख रूपये की लागत से 45 फु ट के नये बाईपास का निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है। असंध में 6 करोड़ रूपये की लागत से सब डिपो बनाया जा रहा है,50 लाख रूपये की लागत से जलमाना में विश्राम गृह का नवीनीकरण किया जा रहा है। उन्होंने आमजन से अपील की है कि वे जात-पात से उपर उठकर विकास कार्यो में सहयोग करें। इस मौके पर विधायक ने ग्रामीणों द्वारा रखी गई मांगों को पूरा करने का भी आश्वासन दिया।
इस अवसर पर सरपंच ओम प्रकाश,सतपाल अलावला,मंडल अध्यक्ष महिपाल राणा,रमेश जांगड़ा,रवि बालपबाना,ब्रहमपाल राणा,बीडीपीओ नरेन्द्र सिंह,एसडीओ पंचायती राज परमिन्द्र कोहली,राजेन्द्र नम्बरदार,दिलबाग फफड़ाना,बलबीर सिंह,ब्लॉक समिति के सदस्य नानक,रणबीर सिंह,नितिन राणा,रणधीर पंच,अनिल पंच,रिम्पी,अनिल,राकेश,संजय,बिल्लू सहित भारी संख्या में गणमान्य मौजूद थे।
Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.