कलाकारों द्वारा गांव-गांव पहुँच कर मतदाताओं को किया जा रहा है जागरूक

0
Advertisement
  • कलाकारों द्वारा गांव-गांव पहुँच कर मतदाताओं को किया जा रहा है जागरूक,
  • 21 अक्तूबर को होगा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान: अतिरिक्त उपायुक्त अनिश यादव।
  • स्वीप कार्यक्रम के तहत सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग की ड्रामा पार्टी ने अब तक कवर किये सैंकड़ों गांव,
  • बुधवार को डेढ दर्जन से अधिक गांवों में किया मतदाताओं को जागरूक।

स्वीप गतिविधियों के नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त अनिश यादव ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार हरियाणा विधानसभा आम चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने यानि मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चत करने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक चलाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विनय प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में जिला सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग की नाटक मण्डली गांव-गांव में नुक्कड़ सभाएं आयोजित करके मतदाताओ को 21 अक्तूबर को होने वाले चुनाव के लिए मतदान के प्रति जागरूक और उन्हें वोट के महत्व के बारे में जानकारी दी जा रही है।

Advertisement


उन्होंने बताया कि बुधवार को कलाकारों द्वारा रम्बा, समौरा, गोरगढ़, गुमटों, गांधीनगर, इंद्री शहर, गांव नीलोखेड़ी, अंजनथली, बडथल, जाम्बा, कमालपुर, डाबरथला, ब्राह्मण माजरा, गीतापुर, बोढशाम, मुखापुरी तथा सांवत गांव में मतदाता जागरूकता के प्रति नुक्कड़ सभाएं कर लोगों को ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की।

उन्होंने बताया कि चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है, इस महापर्व में महिला एवं पुरूष, युवा एवं युवतियां, वृद्धजनों, दिव्यांग मतदाता को मतदान के लिए आगे आना चाहिए, इसी से लोकतंत्र की मजबूती होगी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में वोट के अधिकार को मौलिक अधिकार के रूप में प्रयोग किया जाता है।

इस मौलिक अधिकार के कारण ही हम अपनी मनपसंद के उम्मीदवार या पार्टी को सत्ता में बिठा सकते हैं। मतदाताओं को निष्पक्ष रूप से एक अच्छे उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करके अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.