April 20, 2024

कोरोना पोजिटिव केसों की संख्या प्रदेश में दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। पोजिटिव पाये जाने वाले केसों में ज्यादातर संख्या दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों की है। आज इन्द्री के गांव गढ़ी जाटान में एक व्यक्ति कोरोना पोजिटिव पाया गया । दो दिनों में इंद्री खंड में यह चौथा केस है |

गांव वासी सुल्तान सिंह जोकि नोएड़ा में किसी प्राईवेट फर्म में नौकरी करता था ओर दो दिन ही पहले अपने गांव में आया था। जांच में पोजिटिव आने पर उसके परिवार के सभी सदस्यों को चौदह दिनके लिये कंवारटीन कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम सुल्तान सिंह को सुबह ही घर से ले गई है।

ड़ा. राजेश चौधरी ने बताया कि सुल्तान सिंह दो दिन पहले नोएड़ा से अपने दो अन्य साथियों के साथ वापिस आया था। गांव में उसके साथ उसका एक ओर साथी भी आया था जबकि तीसरा आदमी गांव बढ़सालू का रहने वाला बताया जाता है। तबियत खराब होने पर सुल्तान सिंह व उसके साथी का कल्पना चावला हस्पताल करनाल में कोरोना जांच किया गया जहां सुल्तान सिंह पोजिटिव पाया गया है।

उसके साथी की रिर्पोट अभी आनी बाकि है। उन्होंने बताया कि भादसों पीएचसी में कोरोना पोंजिटिव का यह दूसरा केस है। सुल्तान सिंह के परिवारिक लोगों व उसके मिलने वालों की जांच की जा रही है। इस काम में स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगी हुई है ओर सभी के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। उन्होंने कोरोना से बचाव के लिये मास्क पहन कर रखने की हिदायत दी ओर कहा कि आपस में सोशल डि़स्टैंस बनाकर रखे ओर केवल ज्यादा जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले।

वहीं डय़ूटी मजिस्ट्रेट बीड़ीपीओं अंग्रेज सिह मोर ने बताया कि गांव गढ़ी जाटान में एक कोरोना पोजिटिव केस मिलने पर गांव की कुछ गलियों में बेरिकेट लगवा दिये गये है। कुछ एरिया को कंटैनमैंट जोन घोषित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाला कोई भी आदमी अपनी कोरोना जांच करवाने के तब तक घर में ना आये जब तक उसकी रिर्पोट नहीं आ जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.