March 28, 2024

वी.पी. इंटरनेशनल स्कूल में शनिवार को वार्षिक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें कक्षा नर्सरी से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने सभी विषयों पर मॉडल प्रस्तुत किए। इस प्रदर्शनी का शुभारम्भ पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रणधावा ने दीप प्रज्जवलित करके किया। इस अवसर पर बच्चों को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक जश्नदीप रणधावा ने कहा कि बच्चें देश का भविष्य होते हैं और ये ही बच्चें बड़े होकर देश का नाम विश्व पटल पर रोशन करते हैं इसलिए बच्चों के साथ-साथ माता-पिता का भी कर्तव्य बनता है कि वह अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा दें और देश के योगदान में अहम भूमिका निभाएं।

उन्होंने कहा कि जीवन में पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद व अन्य क्रियाओं में भी बच्चों को भाग लेना चाहिए। जितना जरुरी बच्चों के लिए पढ़ाई है उतना ही जरुरी खेलकूद भी है। खेलकूद से बच्चों का शरीरिक व मानसिक विकास होता है। खेलकूद के माध्यम से ही आज हमारे देश के कई युवा व युवतियों ने गोल्ड मैडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है और सभी बच्चों को इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। इस मौके पर विद्यार्थियों ने बेहतर स्वास्थय के उपाय, स्मार्ट सिटी, ट्रैफिक नियम, त्रिकोणमति अनुपात, सोलर व्यवस्था, गैलक्सी तथा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे मॉडल प्रस्तुत किए।

बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए मॉडलों ने पुलिस अधीक्षक ने भूरि-भूरि प्रशंसा की। बच्चों ने बहुत ही सुंदर ढंग से मॉडल को तैयार किया हुआ था। कार्यक्रम में स्कूल प्रबन्ध कमेटी के सदस्यों ने पुलिस अधीक्षक को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर स्कूल प्रबन्ध कमेटी के सदस्य श्रीमान महेश कठपालिया, श्रीमती मनोज कठपालिया, निर्देशक प्रतीक कठपालिया, श्रीमती सोनिया कठपालिया, अनुज कठपालिया एवं प्रधानाचार्य डा. रिंकिला उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.