April 19, 2024

जहाँ पूरे देश भर में आज क्रिस्मस डे धूमधाम से मनाया जा रहा है वही करनाल की AIVF महिला विंग द्वारा O P S विद्या मंदिर स्कूल में क्रिसमस को बहुत ही अनौखे और दिल छू लेने वाले अन्दाज़ में मनाया गया,जिसमें करनाल के चार अनाथ आश्रमों के बच्चों के लिए डांस प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें 100 से अधिक बच्चों ने अपना हुनर दिखाया !

सभी चाईल्ड केयर संस्थानों का नाम अब जगन्नाथ आश्रम:- मुख्यमंत्री मनोहर लाल

मुख्यमंत्री ने अखिल भारतीय वैश्य फैडरेशन की महिला विंग द्वारा ओपीएस स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि लिया भाग, संस्थाओं को बेहतर कार्य करने के लिए दी बधाई !

करनाल 25 दिसम्बर, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जब सभी चाईल्ड केयर संस्थानों का लक्ष्य बच्चों के सर्वांगीण विकास की ओर ध्यान देकर उन्हे सदमार्ग पर आगे बढाना है, तो क्यो ना इन सभी संस्थानों का नाम भी एक ही कर दिया जाए। उन्होंने उपस्थित संस्थानों के प्रतिनिधियों और बच्चों की सहमति से घोषणा कि की अब से प्रदेश मेें विशेष सहायता आवश्यकता बच्चों के लिए चल रहे सभी चाईल्ड केयर संस्थानों का नाम जगन्नाथ आश्रम किया जाएगा !

मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को करनाल के सैक्टर-13 स्थित ओपीएस विद्या मन्दिर में क्रिसमिस व नववर्ष के उपलक्ष्य में अखिल भारतीय वैश्य फैडरेशन की महिला विंग द्वारा आयोजित उड़ान एक कदम मंजिल की ओर नृत्य प्रतियोगिता कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे !

मुख्यमंत्री ने कहा कि सामाजिक संस्थाओं के इस प्रकार के आयोजन से बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच मिलता है और बच्चे अपने जीवन में आगे बढ़ते हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों की सहायता के लिए समर्पित संस्थान और अखिल भारतीय वैश्य फैडरेशन जैसी सामाजिक संस्थाएं समाज हित में अच्छा कार्य कर रही हैं।

इन्ही से प्रेरणा लेते हुए सभी सामाजिक संस्थाओं और समाज के हर वर्ग को इस प्रकार के बच्चों की सहायता के लिए आगे आना चाहिए, ताकि अन्य बच्चों की तरह इन विशेष सहायता आवश्यकता बच्चों को भी आगे बढने के समान अवसर मिल सके। इस नृत्य प्रतियोगिता कार्यक्रम में फूसगढ स्थित एमडीडी बाल भवन, मधुबन स्थित बालभवन, श्रद्घानंद अनाथालय तथा मॉडल टाऊन स्थित निर्मल धाम के बच्चों ने भाग लिया !

इस अवसर पर हैफेड के चेयरमैन एवं घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, शूगरफै ड के चेयरमैन चन्द्रप्रकाश कथूरिया, भाजपा के जिला अध्यक्ष जगमोहन आनंद, करनाल नगर निगम की मेयर रेणू बाला गुप्ता, स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चन्द्र, विधानसभा कमेटी के संयोजक अशोक सुखीजा, महामंत्री राजबीर शर्मा, योगेन्द्र राणा,जयपाल शर्मा, शमशेर नैन, जगदेव पाढा, अंजली बंसल, अवनीश बंसल सहित आयोजकों में एआईवीएफ की अध्यक्षा आशा गोयल , सचिव दीपिका जैन, खजांची पूजा गुप्ता, प्रोजेक्ट निदेशक शशी बंसल व निशा गुप्ता, राखी गर्ग, मोनिका गुप्ता कार्यक्रम में उपस्थित थे !

ख़ास बात यह भी रही की इन सभी बच्चों ने अपनी पर्फ़ोर्मन्स ख़ुद तैयार की थी, वो भी बिना किसी की सहायता लिए स्वयं ही इतना कुछ कर पाना अपने आप में क़ाबिल् ए तारीफ़ हैं !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.