रामलीला मैदान में हुआ अग्रवाल युवा संगठन द्धारा उतरी भारत का युवक – युवती परिचय सम्मलेन

0
Advertisement

अग्रवाल युवा संगठन द्धारा उतरी भारत का युवक – युवती परिचय सम्मलेन रामलीला मैदान में हुआ। जिस कार्यक्रम की अध्यक्षता अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने की।  इस सम्मलेन में वशिष्ठ अतिथि करनाल की मेयर श्री मति रेणुबाला गुप्ता, लिबर्टी ग्रुप के एम. डी. श्री शम्मी बंसल, प्रमुख समाजसेवी राजकुमार गोयल आदि थे।

सम्मानित अतिथियो के रूप में रमेश गुप्ता, विजय गोयल, पंकज गोयल, सुरेंद्र गुप्ता आदि ने शिरकत किया। यह कार्यक्रम संगठन के प्रधान रमेश जिंदल के नेतृत्व में हुआ। इस सम्मलेन में हज़ारो की संख्या में अग्रवन्धुओ ने परिवार सहित भाग लिया। अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने उपस्थित नागरिको को सम्बोधित करते हुए कहा कि शादियों में पहली मिलनी महाराजा अग्रसेन जी के नाम से ली जाए। मिलनी चाँदी व सोने के सिक्को कि बजाय पहले की तरह कागज़ की ली जाए।

Advertisement


 

विवाह शादियों में 56  प्रकार का अलग अलग भोज बनाने की बजाए खाना जरूरत के हिसाब से बनाया जाए। शादी के कार्ड के साथ मिठाई का डिब्बा देना बंद करने जैसे प्रस्ताव रखे जिसे सर्व सम्मति से सम्मलेन में पास किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि युवक – युवती परिचय सम्मलेन से फ़िजूल खर्चो पर रोक लगती है। और एक ही मंच पर युवक – युवती को मनचाहा वर – वधु मिलने में आसानी होती है। श्री गर्ग ने कहा कि युवक – युवतियों के रिश्ते करवाने के लिए देश के कोने कोने में ऑफिस खोले जाएंगे ताकि दो परिवारों का तालमेल अच्छे ढंग से कराया जा सके।

राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम की तरफ से वैश्य समाज के व्यक्तियों की सहायता के लिए कोष का गठन किया जा रहा है। जिससे युवाओ को अच्छी शिक्षा दिलाने, जरूरतमंद लड़कियों की शादी कराने, सभी परिवारों को स्वास्थ सेवाए देने के साथ-साथ बेरोजगारों को उद्योगों के माध्यम से रोजगार दिलाया जाएगा।  उन्होंने कहा कि वैश्य समाज ने हमेशा ही पुरे देश में सामाजिक, धार्मिक कार्यो के साथ साथ देश के विकास व तरक्की में अपनी अग्रणी भूमिका निभाई है।

मगर बड़े अफ़सोस से कहना पड़ता है कि जो सहयोग केंद्र व प्रदेश सरकार से मिलना चाहिए वह नहीं मिलता जो उचित नहीं है। नगर निगम के मेयर श्री मति रेणुबाला गुप्ता ने आज के सफल आयोजन के लिए बधाई देते हुए कहा ऐसे परिचय सम्मलेन से दो परिवारों का मिलन होता है। जो संस्था सराहनीय कार्य कर रही है। अग्रवाल संगठन के प्रधान रमेश जिंदल ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि पुरे उतरी भारत से हज़ारो युवक – युवती आए हुए है आज सैकड़ो रिश्ते आप के सहयोग से होंगे। पहले भी संस्था के माध्यम से हज़ारो रिश्ते व शादियां हो चुकी है। बजरंग दास गर्ग व अन्य प्रतिनिधियों ने अग्रवाल समाज की पत्रिका का भी विमोचन किया।    इस सम्मलेन में संगठन के प्रधान रमेश जिंदल, महासचिव भूषण गोयल, उपप्रधान अरुण अग्रवाल, कोषाध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल, महिला समिति प्रधान गौतम जैन, उपप्रधान मधु जिंदल, सचिव कुलदीप गुप्ता, गुलजारी लाल गोयल, संजय जिंदल, सतीश जिंदल, कृष्ण गर्ग, शीशपाल गुप्ता, डॉ० राजीव गुप्ता, लवकेश दीवान, विजय सिंगला, विजय गोयल,भगवानदास बंसल आदि प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.