April 24, 2024

हरियाणा के 2 IAS का चंबा की वादियों में फसे होने की खबर में एक नाटकिय मोड़ आ गया है। बता दें कि खुलासा हुआ है कि आईएएस डॉ शालीन और निशांत यादव ने चम्बा के बड़ा भंगाल में फंसे होने का नाटक किया था। यहीं नही इनके इस नाटक में चंबा के एडीसी हेमराज भी बराबर के हिस्सेदार बने थे।

यहीं नहीं अफसरों ने झूठ बोलकर हरियाणा से हेलीकॉप्टर भी मंगवाया। हेलीकॉप्टर में आईएएस डॉ शालीन और निशांत यादव सीधा पिंजौर में उतारा। अफसरों ने फंसे होने का बहाना बनाकर बड़ा भंगाल से   निकलकर कांगड़ा जाने की बात की थी लेकिन हेलीकॉप्टर उनको सीधा पिंजौर लेकर आया।

वहीं इस प्रकार की घटना से हिमाचल सरकार अफसरों काफी नाराज है। जिससे चम्बा जिले की डीसी और एडीसी की मुश्किलें बढ़ सकती है। वहीं हरियाणा के आईएएस डॉ शालीन और निशांत यादव ने भी हरियाणा सरकार के पैसे की फिजूल खर्ची करके हेलीकॉप्टर मंगवाया।

बता दें कि आईएएस डॉ शालीन हरियाणा सरकार में अतिरिक्त वित्त सचिव नियुक्त है जबकि निशांत यादव करनाल में एडीसी है

बड़ा भंगाल में फंसे होने का नाटक

जनजातीय क्षेत्र बड़ा भंगाल में फंसे होने और एक महिला को सांप काटने का नाटक हरियाणा सरकार के दो अफसरों और चंबा के एडीसी ने रचा। प्रदेश सरकार की अफसरशाही ने भी इसे गंभीरता से लिया। इन अफसरों में हरियाणा सरकार में अतिरिक्त सचिव वित्त डाॅ. शालीन, उनका दोस्त व करनाल में एडीसी निशांत यादव आैर चंबा एडीसी हेमराज शामिल हैं।

इन अफसरों और महिला को बड़ा भंगाल से बाहर निकालने के लिए हरियाणा से हेलिकाॅप्टर तो आया, लेकिन इसमें सिर्फ हरियाणा के ही दोनों अफसर बाहर निकले, जबकि एडीसी चंबा वहीं ठहरे। महिला के इलाज के लिए गग्गल में एंबुलेंस भी थी, वह महिला लाई नहीं गई। हरियाणा के इन अफसरों का हेलिकाप्टर कांगड़ा की तरफ आया ही नहीं और यह हेलिकाप्टर बड़ा भंगाल से उड़कर सीधा पिंजौर में उतर गया। कांगड़ा जिला प्रशासन ने इसकी रिपोर्ट सीएस को दी है।

चॉपर मंगवाना उचित था या नहीं, इसकी जांच होगी : विज

कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी कि हेलीकॉप्टर क्यों मंगवाया। चॉपर मंगवाना उचित था या नहीं। जांच के बाद कार्रवाई हो होगी।

दोनों आईएएस से पूछेंगे क्यों मंगवाया गया चॉपर: नरबीर

नागरिक उड्‌डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि मामला सरकार के संज्ञान में आ गया है। दोनों आईएएस से पूछेंगे कि चॉपर क्यों मंगाया गया था। इसकी जांच होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.