अधिकारी काम की पूर्णता की तारीख बताएं, तय समय पर करें जनता के काम – विधायक हरविंद्र कल्याण

0
Advertisement



करनाल: घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने गुरुवार शाम को विकास भवन में डीसी अनीश यादव की मौजूदगी में सभी विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर घरौंडा में चल रही परियोजनाओं व योजनाओं की कार्य गति की गंभीर समीक्षा की और हर विभाग के अधिकारी से रिपोर्ट तलब कर पूछा कि काम कब तक होगा उसकी तारीख बताएं क्योंकि जनता को हमें जवाब देना होता है। इसलिए तय कार्य की डेट बताते समय इस बात का ध्यान रखें कि जो काम आप तय समय पर पूर्ण कर लें, उसी के अनुसार हमें कार्य पूर्ण की डेट बताएं।

साथ ही उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पब्लिक जो काम उनके पास लेकर आती है उसे करने में दिलचस्पी दिखाएं ताकि उनके काम सुचारू रूप से हों। अधिकारी आपस में तालमेल बनाकर रखें। डीसी अनीश यादव ने अधिकारियों से कहा कि काम में तेजी लाएं और हर काम की प्लानिंग बनाकर तय समय पर काम करें, किसी भी कार्य में दिक्कत महसूस हो रही है तो वे सीधे उनसे संपर्क कर बता सकते हैं लेकिन कार्य में देरी बदार्श्त नहीं होगी। मौके पर सीएम सिटी की परियोजनाओं

Advertisement


गुरुवार को पंचायत भवन स्थित विकास भवन में घरौंडा में चल रही परियोजनाओं व सभी कार्यों की समीक्षा बैठक में सभी संबंधित अधिकारियों से वर्तमान में चल रहे कार्यों का स्टेटस पूछा गया, उनसे ये जाना गया कि तालाबों से लेकर और जो सभी कार्य चल रहे हैं वे कब तक पूर्ण होंगे, उनकी एक डेट बताई जाए, कार्यों में तेजी लाई जाए, जहां दिक्कत आ रही है, या फंड का कोई इश्यू है तो उसे डीसी अनीश यादव व उनसे संज्ञान में लाया जाए।

मौके पर पंचायती राज व्यवस्था से जुडे कई पहलुओं पर भी चर्चा की गई। घरौंडा के मंडल अध्यक्षों ने भी डीसी के संज्ञान में पंचायती राज व कार्यों से संबंधित समस्याओं को रखा। विधायक हरविंद्र कल्याण के सीनियर निजी सचिव सुरेंद्र भौरिया ने भी डीसी अनीश यादव के समक्ष बेबाकी से जनहित के मुद्दे रखे, जिसे मंडल पदाधिकारी नरेंद्र प्रजापति व अन्य संबंधित लोगों ने काफी सराहा। मौके पर एसडीएम गौरव कुमार व अन्य सभी विभागों के अधिकारी व सेक्रेटरी मौजूद रहे।

अधिकारी चले गए, फिर अलग से सभी सचिवों से की बात

मीटिंग से अधिकारियों के जाने के बाद विधायक हरविंद्र कल्याण व डीसी अनीश यादव ने सभी संबंधित विभागों के सचिवों से बात की। उन्होंने उनकी बनाई हुई प्रोजेक्टस रिपोर्टस को बहुत गंभीरता से देखा, फिर प्रोजेक्टस रिपोर्ट देखने के बाद फिर कार्य पूर्ण होने की तय समय पूछी। उन्होंने मौजूदा सचिवों को प्रेरित किया कि काम तो आप सभी ने करना है इसलिए समय से और जन हित में करेंगे तो बहुत अच्छा होगा। इस डिस्कशन के बाद ही विधायक हरविंद्र कल्याण ने अपनी कामों की रेड डायरी को निशान लगाकर बंद किया।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.