March 19, 2024

ओ पी एस विद्या मंदिर के प्रांगण में पर्यवरण दिवस के तहत ऐ डी जी पी विजिलेंस आर सी मिश्रा एवं उनकी धर्मपत्नी अर्चना मिश्रा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और अपने कर कमलो के द्वारा स्कूल के प्रांगण में पौधरोपण किया। उनोहने विद्यार्थियों को पेड़ लगाओ, पृथ्वी बचाओ की जानकारी देते हुए सम्बोधित किया की वृक्ष एवं वर्षा का अनूठा बंधन है इसीलिए हम सब ने मिलकर ये ठाना है की घर घर में पेड़ लगाना है।

पेड़ो से ही जीवन में हरियाली, इनको काटेंगे तो होगी बदहाली। अपने आने वाल कल को बचने के लिए सभी को हवन करने का आह्वान किया। हवन करने से बहुत से बीमारियाँ सर्दी ,जुखाम, नजला, अवसाद आदि दूर होते है। फ़ैलाने वाली विषाणुओ से ही होती है। इसीलिए सभी को हवन करने के लिए प्रेरित किया। इस सुअवसर पर प्रधानाचार्य डॉ जसजीत सूद ने आये हुए अतिथयों का धन्यवाद किया और पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रेरित किया।

विद्यालय के चेयरमैन अविनाश बंसल एवं प्रबन्धक प्रकाश बंसल ने वन पर आगे बढ़ते हुए की प्रेरणा देते हुए कहा बच्चो को वन महोत्सव के लिए जागरूक किया। डायरेक्टर अकादमिक पूर्ती बंसल ने सभी बच्चो को संकलप दिलवाया की पृथ्वी एवं पर्यावरण के सुरक्षा के लिए हम सब मिलकर पौधे लगाएंगे एवं उनकी रक्षा भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.