April 19, 2024

17 मई 2021 दिनांक 05.12.2019 को सुरेंद्र पुत्र पूर्ण चंद वासी गांव खेडी नरु जिला करनाल से गांव जुण्डला के पास एक औरत द्वारा लिफ्ट मांगी गई थी। महिला ने सुरेंद्र को बातों में फंसाया व सुनसान जगह पर ले जाकर अपनी गैंग के अन्य सदस्यों के साथ उससे 01 लाख रूप्ये छीन लिये व मौका से फरार हो गये। इस संबंध में थाना सदर जिला करनाल में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

दौराने तफ्तीश मामले में सीआईए-01 की टीम द्वारा दिनांक 30.08.2021 को महिला आरोपी सहित दो आरोपियों 1.सुदेश पत्नी रिंकू वासी देवडू ऋषि कालोनी सोनीपत व 2. अनिल पुत्र फूलसिह वासी गावं बराना जिला पानीपत को गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों के कब्जे से इस मामले में 40 हजार रूप्ये भी बरामद किये गये थे। आरोपी महिला ने अपने पति रिंकू के साथ वारदात को अंजाम देेने की बात का खुलासा किया था जोकि वारदात को अंजाम देने के बाद से ही फरार चल रहा था।

आज दिनांक 17.05.2021 को एएसआई मनोज कुमार सीआईए-02 की अध्यक्षता में टीम द्वारा फरार तीसरे मुख्य आरोपी रिंकू पुत्र बलिंदर वासी गांव कोहण्ड जिला करनाल हाल देवडू रोड ऋषि कालानी सोनीपत को मुनक रोड से गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कब्जे से 5 हजार रूप्ये बरामद किये गये। जांच में खुलासा हुआ कि उपरोक्त महिला वाहन चालको से लिफ्ट मांगती थी क्योंकि महिला होने के कारण आसानी से लिफ्ट मिल जाती है और पहले से सुनियोजित जगह पर महिला उतरने का बहाना बना कर या उस व्यक्ति को अपनी बातो में फसा कर किसी सुनसान इलाके में ले जाती थी। जिसके पिछे दूसरे वाहन पर अन्य आरोपी रहते थे। जो आरोपी उस जगह पर आकर महिला के साथ मिलकर उस व्यक्ति को डरा धमका कर उससे लूट पाट कर मौका से फरार हो जाते थे।

उपरोक्त वारदात के अलावा आरोपी की निम्न वारदातों में भी संल्पिता पाई गई है-

1. मुकदमा नम्बर 15 दिनांक 14.01.2020 धारा 382,120बी आईपीसी थाना रामनगर जिला करनाल। यह मुकदमा संजीव कुमार पुत्र प्रेम प्रकाश वासी कर्म सिंह कालोनी करनाल द्वारा दर्ज कराया गया। संजीव ने बताया कि दिनांक 14.01.2020 को एक महिला द्वारा क्रिस्टल होटल के पास से उससे लिफ्ट मांगी गई। रास्ते में आगे जाकर उस महिला ने संजीव को बातों में फंसाया व रास्ते में रूकवाया। जैसे ही गाडी रूकी पीछे से एक बाईक पर सवार दो युवक आये और पूर्व नियोजित तरीके से तीनों ने मिलकर उसके साथ मारपीट की व उससे उसकी सोने की अंगूठी व गाडी की चाबी छीनकर संजीव को गाडी में बंद करके तीनों मौका से फरार हो गये। इस संबंध में थाना रामनगर में मामला दर्ज किया गया।

2. मुकदमा नम्बर 192 दिनांक 09.07.2020 धारा 379,380 आईपीसी थाना रामनगर। यह मामला रामदास पुत्र मथुरादास वासी शिव कालोनी जिला करनाल द्वारा थाना रामनगर में दर्ज कराया गया। रामदास ने बताया कि दिनांक 09.07.2020 को कैथल रोड करनाल पर एक महिला द्वारा उससे लिफ्ट मांगी गई और आगे गुरूनानक पुरा से आगे नहर की पटरी पर छोडने की बात कही।

जैसे ही रामदास ने अपनी मोटरसाईकिल रोकी तो पीछे से एक बाईक पर सवार दो युवक आये और पूर्व नियोजित तरीके से उसे डराया धमकाया गया। उससे बाद तीनों ने मिलकर उससे एक सोने की अंगूठी, पर्स व जरूरी कागजात छीनकर फरार हो गये। इस संबंध में थाना रामनगर में मामला दर्ज किया गया।

3. मुकदमा नम्बर 96 दिनांक 07.02.2020 धारा 379,420 आईपीसी थाना शहर करनाल। यह मामला भुपेश पुत्र स्व. लीला किशन वासी अर्बन स्टेट करनाल द्वारा थाना शहर में दर्ज कराया गया। भुपेश ने बताया कि दिनांक 06.02.2020 को एक महिला ने नमस्ते चौक से कर्ण लेक पर जाने के लिये लिफ्ट मांगी। जैसे ही गाडी कर्ण लेक के पास पंहुची एक बाईक पर सवार दो युवक आये और गाडी रूकवाकर भुपेश को डरा धमका कर उससे उसकी सोने की चैन व लॉकेट छीनकर मौका से फरार हो गये।

4. मुकदमा नम्बर 279 दिनांक 29.06.2020 धारा 379,420 आईपीसी थाना सैक्टर 32/33 करनाल। यह मामला पवन कुमार पुत्र बलवीर सिंह वासी एकता नगर सलीमपुर रोड नेवल द्वारा दर्ज रजिस्टर कराया गया। पवन ने बताया कि दिनांक 29.06.2020 को वह मोटरसाईकिल पर कंही जा रहा था तो अषोका नर्सरी के गेट के पास एक औरत ने उससे लिफ्ट मांगी।

आगे जाकर रास्ते में महिला ने उसकी मोटरसाईकिल रूकवाई और अपने किसी जानकर के आने की बात कहकर इंतजार करवाने लगी। थोडी देर बाद एक बाईक पर दो युवक आये और पवन की मोटरसाईकिल के आगे अपनी बाईक लगा कर उसको डरा धमका कर उससे उसकी सोने की चैन, अंगूठी व नगदी छीनकर फरार हो गये थे।

5. मुकदमा नम्बर 276 दिनांक 28.06.2020 धारा 379,420 आईपीसी थाना सेक्टर 32/33 करनाल। यह मामला प्रेमचंद जैन पुत्र ताराचंद जैन वासी सेक्टर-14 करनाल द्वारा दर्ज रजिस्टर कराया गया। प्रेमचंद ने बताया कि दिनांक 25.06.2020 को सेक्टर-06 करनाल के चौक पर एक महिला ने उससे लिफ्ट ली और कहा कि मुझे सांई बाबा मंदिर चौक पर छोड देना।

जैसे ही संजीव साई बाबा मंदिर के बाहर पहुचा तो एक गाडी मे तीन युवक व एक मोटरसाईकिल पर दो युवक आये और उस महिला ने उन पांचों के साथ मिलकर बहला फुसला कर उसको ग्रीन बैल्ट की तरफ ले गये और आगे जाकर उस पर गलत इल्जाम लगा कर उसको डरा धमका कर उससे उसके 50 हजार रूप्ये व 2 सोने की अंगूठी लेकर फरार हो गये। इस वारदात में महिला आरोपी सुदेश, अनिल व रिंकू और इनके दो अन्य साथी शामिल थे।

जांच में खुलासा हुआ कि उपरोक्त वारदातों को महिला आरोपी सुदेश, अनिल व रिंकू ने मिलकर अंजाम दिया था। इन वारदातों के अलावा भी आरेापी के खिलाफ कुरूक्षेत्र में चार मामले, सोनीपत में एक व जींद में एक मामला दर्ज रजिस्टर हैं। आरोपी को कल पेश अदालत किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.