April 16, 2024

एक महिला की पिटाई वीडियो अपने फोन पर देखने के बाद करनाल के आकर्षण उप्पल ने पहले तो उस महिला को ढूंढ निकाला और फिर उसके घर की आर्थिक हालत कमजोर देखने के बाद उसकी मदद को हाथ बढ़ाएं।सोशल मीडिया पर मजबूत पकड़ रखने के कारण एक पोस्ट के माध्यम से आकर्षण उप्पल ने लोगो से अपील की कि एक महिला शिवानी (बदला हुआ नाम) को उसके पति ने मारपीट कर घर से निकाल दिया है और वो अपने 2 बच्चो को पढ़ाने और कुछ काम करने के लिए कुछ मदद चाहती है।

इसके बाद आकर्षण उप्पल के पास एक के बाद एक मैसेज आने शुरू हो गए तथा मात्र 40 मिनट में ही आकर्षण उप्पल ने लगभग 90000₹ की आर्थिक सहायता इकट्ठी कर ली।अब इसमें से 50000 रु महिला के परिवार को 45000₹ ड्राफ्ट और 5000₹ चेक के माध्यम से दे दिए गए है तथा बाकी 40000₹ एफ.डी. के माध्यम से दोनों बच्चो को दिए जाएंगे ताकि आगे चलकर वो अपनी पढ़ाई को जारी रख सके।

जानकारी देते हुए आकर्षण उप्पल ने बताया कि इस तरह की प्रेरणा उन्हें अपने स्वर्गीय पिता डॉ एसपी उप्पल व शिक्षक कुल्जिन्दर मोहन सिंह बाठ की बदौलत ही मिली है जिन्होंने उन्हें इस काबिल बनाया कि वह दूसरों की मदद कर सके।आकर्षण उप्पल ने कहा कि महिला को निःशुल्क कानूनी मदद देने के लिए वरिष्ठ अधिकवक्ता जतिंदर राणा ने भी सहमति दी है ताकि महिला अपने पति के खिलाफ न्याय की लड़ाई भी लड़ सके।आरोप है कि महिला के पति ने उसे दहेज न मिलने के कारण बेहद बुरे तरीके से पीटा लेकिन आर्थिक व सामाजिक रूप से कमजोर परिवार होने की वजह से महिला को न्याय नहीं मिल पाया।

आर्थिक मदद का चेक व ड्राफ्ट लेने आई जरूरतमंद महिला शिवानी ने बताया कि उनकी माँ के घर की आर्थिक हालत बेहद खराब है तथा पति द्वारा पीटकर घर से निकालने के बाद वो अपनी माँ के पास बहुत मुश्किल से जीवन जी रही थी तथा वो बेहद तनाव में थी कि वो कैसे अपने बच्चो को पालेगी तथा कोई काम शुरू कर पायेगी।उसने कहा कि अब आकर्षण उप्पल द्वारा एकत्रित सहायता मिलने के बाद कम से कम वो कुछ छोटा मोटा काम कर पायेगी तथा बच्चो को भी पढ़ा पाएगी।

गौरतलब है कि आकर्षण उप्पल फ़ेसबुक के माध्यम से ही हर वर्ष आर्थिक सहायता एकत्रित कर करीब 6 बच्चो को शहर के एक अच्छे निजी स्कूल में पढ़ाते है जिनकी स्कूल यूनिफार्म से लेकर पूरी फीस का खर्च आम लोगो से आर्थिक मदद एकत्रित कर करते है। ऐसी खबर दुसरो के लिए भी प्रेरणा है कि यदि किसी में कुछ करने की क्षमता हो तो वो सोशल मीडिया के माध्यम से किसी की भी मदद को हाथ बढ़ा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.