आकर्षक नजर आएगा अब करनाल का नमस्ते चौक, सड़क चौड़ी होने से वाहन चालक रहेंगे महफूज

0
Advertisement



करनाल नगर निगम की ओर से शहर के नमस्ते चौक को आकर्षक स्वरूप दिया जा रहा है। इसी के तहत नवनिर्मित दानवीर कर्ण द्वार और सर छोटू राम प्रतिमा स्थल के बीच स्थित सड़क की चौड़ाई बढ़ाकर यातायात की दृष्टि से सुविधाजनक बनाया जा रहा है। प्रतिदिन इस रास्ते से बड़े, मध्यम और छोटे स्तर के वाहन गुजरते हैं। बड़े वाहनों को मुड़ने में जो कठिनाई आती थी, वह अब समाप्त हो जाएगी। अगले पांच दिन में यह काम पूरा होगा।

उपायुक्त एवं नगर निगम आयुक्त निशांत कुमार यादव ने शनिवार को कार्य स्थल पर इसका जायजा लिया। उपायुक्त के अनुसार नमस्ते चौक पर नगर निगम की ओर से 72 लाख रुपये खर्च कर दानवीर कर्ण द्वार बनाया गया है। द्वार के ठीक सामने सर छोटू राम प्रतिमा स्थल है, जिसका विकास और सौंदर्यकरण निगम की ओर से किया गया है।

Advertisement


द्वार बनाए जाने से इस स्थल पर बड़े वाहनों के निकलने में दिक्कत थी। इसलिए गेट के सामने सेक्टर-16 को मुड़ने वाली सड़क को भी 8 फुट चौड़ा करने के निर्देश दिए। सड़क के इस भाग की चौड़ाई मौजूदा 27 फुट से बढ़कर 35 फुट हो जाएगी, इससे वाहनों का गुजरना आसान होगा। सड़क के कोने पर ही निगम की ओर से चौक का पुराना नाम बरकरार रखने के लिए नमस्ते की आकृति की स्थापना की जा रही है।

नमस्ते की आकृति, सर छोटूराम की प्रतिमा और कर्ण द्वार एक दिशा में होने से विहंगम ²श्य बनेगा। निगम आयुक्त ने इंजीनियर को निर्देश दिए कि सभी कार्य आगामी एक सप्ताह में निपटा दें। कर्ण द्वार के पिलर को अच्छे से पेंट कर और सुंदर बनाएं।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.