करनाल का एक युवक कोरोना पॉजिटिव ,पानीपत में चल रहा इलाज ,देखें पूरी खबर

0
Advertisement


  • करनाल का एक युवक कोरोना पॉजिटिव ,पानीपत में चल रहा इलाज ,देखें पूरी खबर
  • मध्य प्रदेश से कंबाइन से गेहूं काटकर लौटते समय पानीपत में नाके पर जांच के दौरान पकड़ा ,करनाल के रसूलपुर गांव का रहने वाला

करनाल रसूलपुर गांव का युवक कोरोना संक्रमित मिला है। मध्य प्रदेश से कंबाइन से गेहूं काटकर लौटते समय पानीपत में नाके पर जांच के दौरान पकड़ा गया। 11 अप्रैल को उसका सैंपल लैब भेजा गया था। मंगलवार को उसकी पॉजिटिव और चार साथियों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। यह युवक अभी अपने गाँव नहीं पहुंचा था मध्य प्रदेश से वापिसी में पानीपत में ही जांच के लिए इसे पकड़ा गया तो टेस्ट करने पर वह पॉजिटिव आया !

पानपीत के सिविल सर्जन डॉ. संतलाल वर्मा ने बताया कि करनाल के चार लोगों (दो रसूलपुर और दो डबरकी कलां) के साथ पानीपत के गांव भादड़ निवासी एक युवक भी गेहूं की कटाई के लिए गए मध्य प्रदेश गया था। लौटते समय 10 अप्रैल को पानीपत पुलिस ने इन्हें नाके पर पकड़ा। सभी को ईएसआइ में बने क्वारंटाइन केंद्र में रखा था। 11 अप्रैल को सभी के सैंपल भेजे गए थे। इनमें से चार की रिपोर्ट सोमवार को निगेटिव आ गई थी। एक युवक की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव मिली है। उसे सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है, उपचार जारी है।

Advertisement


उसके चार साथियों को अन्य से अलग ईएसआइ में ही क्वारंटाइन किया गया है। सिविल सर्जन के मुताबिक मंगलवार को नौ लोगों के सैंपल भेजे गए हैं। पॉजिटिव युवक सहित उसके साथियों के सैंपल बुधवार को दोबारा भेजे जा सकते हैं।

युवक के पॉजिटिव मिलने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग, करनाल की टीम गांव रसूलपुर पहुंची और पूरी हिस्ट्री जानी। ग्राम सरपंच रमेश ने मोबाइल पर हुई बातचीत में कहा कि युवक अविवाहित है। परिवार में माता-पिता और एक भाई है। करीब ढाई माह पहले घर से निकला था।

जांच को भेजे 347 सैंपल

वही करनाल सिविल सर्जन डॉ. अश्विनी आहुजा ने बताया कि अब तक जिले में कुल सैंपल भेजे 347 जांच के लिए भेजे जा चुके हैं, जिसमें 303 की रिपोर्ट निगेटिव है। अब तक केवल छह केस पॉजिटिव हैं।

तीन स्वस्थ होकर वापस लौट चुके हैं। एक कोरोना संक्रमित की पहले मौत हो चुकी है। अभी अस्पताल में 32 आशंकितों को भर्ती किया गया है। 38 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है। 347 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है।

वही करनाल उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने मंगलवार शाम को मिली सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार बताया कि जिले में कोरोना वायरस से संदिग्ध कुल 347 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से 303 की रिपोर्ट निगेटिव आई है तथा 38 की रिपोर्ट शेष है। उन्होंने यह भी बताया कि जिले में अब तक छह पॉजिटिव केस पाए गए थे, जिनमें से तीन मरीज दूसरे टेस्ट होने पर निगेटिव हो चुके हैं।

सिविल सर्जन डॉ. अश्विनी आहुजा ने बताया कि जिले में अब तक विदेश से आए यात्रियों की संख्या 1012 हो चुकी है, जिनमें 665 व्यक्ति 28 दिन या इससे अधिक दिनों का सर्विलांस समय पूरा कर चुके हैं।

वही करनाल के तरावड़ी की कोरोना संक्रमण आशंकित युवती की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बावजूद क्षेत्र में पुलिस सतर्क है और लॉकडाउन के बीच प्रभावित क्षेत्रों में किसी भी तरह की ढिलाई नहीं बरतना चाहती है। मेन बाजार के करनाली गेट पर व डेयरी महोल्ला के रास्ते में नाका सील किया गया था, उसे हटा दिया गया है। थाना प्रभारी सचिन ने बताया कि युवती जहां रहती थी उस गली को सील कर दिया गया है। वहां आने-जाने वालों पर रोक है। दूसरी ओर, पार्षद पूजा रानी के नेतृत्व में वार्ड नंबर-6 की प्रेम कॉलोनी में सैनिटाइजर का छिड़काव किया गया।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.