करनाल में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 6 करोड़ रूपये की लागत से शहर के 80 पार्को में ओपन एयर जिम लगाने का कार्य शुरू ,देखें पूरी खबर

0
Advertisement



  • करनाल में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 6 करोड़ रूपये की लागत से शहर के 80 पार्को में ओपन एयर जिम लगाने का कार्य शुरू ,देखें पूरी खबर
  • सेक्टर 12 मुख्य पार्क व MITC कालोनी में लगाए गए ओपन एयर जिम का डीसी ने किया मौका निरीक्षण
  • अधिकारियों से कहा जिम के पास सोलर लाईट व लोगों के बैठने के लिए लगवाए बैंच।

करनाल 29 मई, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत आम जनता की सुख-सुविधा के लिए करनाल शहर की 80 पार्को में ओपन एयर जिम स्थापित करने का कार्य शुरू हो चुका है। इनमें से 6 पार्को में ओपन एयर जिम लग चुके है तथा शेष 74 पार्को में जल्द ही ओपन एयर जिम लगाएं जाएंगे। इस प्रोजेक्ट पर लगभग 6 करोड़ रूपये की राशि खर्च होगी।

यह जानकारी उपायुक्त एवं स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निशांत कुमार यादव ने शनिवार को एमआईटीसी कालोनी तथा सेक्टर 12 के मुख्य पार्क में लगाए गए ओपन एयर जिम का मौका निरीक्षण करने के उपरांत दी।

Advertisement


उन्होंने इस मौके पर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर की पार्को में ओपन एयर जिम के कार्यो को युद्ध स्तर पर शुरू करें ताकि लोगों को जल्द से जल्द जिम की सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि पार्को में ओपन एयर जिम के पास सोलर लाईट तथा लोगों के बैठने के लिए बैंच इत्यादि की भी व्यवस्था अवश्य कराएं।

इतना ही नहीं सभी पार्को में ओपन एयर से संबंधी बढिय़ा किस्म की मशीन लगवाएं तथा जिम के पास सूचना बोर्ड भी लगवाए, जिस पर ठेकेदार का नाम व मोबाईल नम्बर भी अंकित होना चाहिए।

उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान सेक्टर 12 की पार्क में ओपन एयर जिम के साथ-साथ 3 वालीवॉल व 3 बैड मिंटन कोट तथा बच्चों के खेलने के लिए टोटलोट बनाने के निर्देश दिए ताकि शहर के लोग ओपन एयर जिम के साथ-साथ अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए पार्क में वालीवॉल व बैडमिंटन खेल सके।

इस अवसर पर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के जनरल मैनेजर रमेश मढान, कार्यकारी अभियंता सौरभ गोयल, जेई रवि कुमार तथा प्रोजेक्ट के ठेकेदार भी मौके पर उपस्थित रहे।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.