March 19, 2024

Live – देखें – Big News – करनाल बना कबूतरबाजो का गढ़ ,विदेश भेजने के नाम पर करते है लाखों की ठगी ,4 कबूतरबाज गिरफ्तार करनाल ब्रेकिंग न्यूज के कैमरे पर देखें Live – Share Video

जेैसा कि आप सभी को विदित है कि कोरोना महामारी के कारण विश्व के लगभग सभी देशों में हालात नाजुक बने हुये हैं। जिसके कारण सभी देश दूसरे देशों में फसे अपने नागरिको को निकालने में लगे हुए है। इसी के मध्यनजर भारत सरकार द्वारा 76 ऐेेसे नागरिकों को भारत लाया गया। जिनको एजेंटो के माध्यम से गैर कानूनी तरीके से अमेरिका भेजा गया था। जिनको जिला पंचकुला में क्वारंटाईन सेंटर में रखा गया। जिनमें से 25 नागरिक करनाल के हैं। अवैध तरीके से विदेश भेजने के आरोप लगाते हुये इन्होने करनाल पुलिस को शिकायत दी। जिसके तहत जिला करनाल के अलग-2 थानों में धारा 406,420 भा.द.स. व इमिग्रेषन एक्ट के तहत मुकदमें दर्ज किये गये। जैसे ही ये मामले पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेंद्र सिंह भौरिया के संज्ञान में आये तो उनके द्वारा इन मामलों को ट्रेस करने के लिये एस.आई.टी. की 05 टीमें गठित की गई।

एस.आई.टी. की टीमों द्वारा कार्यवाही करते हुये 04 आरोपियों को गिरफतार किया गया। जिनके नाम हैं 1. राजकुमार उर्फ राजू पुत्र साईं दास वासी राधा कृष्ण कलोनी ढ़ाण्ड जिला केैथल वर्तमान म.न0.550 सेक्टर-5 कुरूक्षेत्र 2. दीपक नरवाल उर्फ दुली चंद पुत्र लक्ष्मी चंद वासी गावं जोषी थाना मतलौडा पानीपत 3. हरदीप सिंह पुत्र भीम सिंह वासी गांव कबूलपुर खेडा थाना असंध करनाल व आरोपी 4. रविंद्र पुत्र रामधारी वासी गांव जुण्डला थाना सदर करनाल को अलग-2 मुकदमों मे गिरफतार किया गया। आरोपियान को 03 जून तक रिमाण्ड पर लिया गया हेैै। दौराने रिमाण्ड आरोपियान से और गहनता से पूछताछ की जायेगी। व अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफतार किया जायेगा।

पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेंद्र सिंह भौरिया ने करनाल वासीयों से अपील करते हुये कहा कि विदेश जाने के लिये लोग नकली एजेंटों के सम्पर्क में ना आयें। केवल रजिस्टर्ड एजेंटों से ही सम्पर्क करें। और गैर कानूनी तरीके से विदेश जाने के बजाय कानूनी तरीका ही अपनायें। अगर किसी को यह लगे कि कोई एजेंट गैर कानूनी तरीके से विदेश भेजने का काम करता है तो उसके खिलाफ तुरंत पुलिस को सूचना दें। ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ तुरंत व सख्त कार्यवाही की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.